Saturday, May 4, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » छात्राओं ने भ्रमण कर ली मैट्रो के बारे में जानकारी

छात्राओं ने भ्रमण कर ली मैट्रो के बारे में जानकारी

2017.02.07.1 ssp metri lucknoलखनऊ, जन सामना ब्यूरो। आज लखनऊ मेट्रो डिपो में अस्मा हुसैन इंस्टिट्यूट की लगभग 40 छात्राओं ने भ्रमण किया। इस मौके पर छात्राओं ने मेट्रो रेल के साथ साथ डिपो कण्ट्रोल सेंटर का भ्रमण किया तथा मेट्रो के चल रहे निर्माण कार्यो के बारे में पूरी जानकारी ली।
इस दौरान, मेट्रो डिपो के इंचार्ज व अन्य मेट्रो अधिकारियों ने उत्कृष्टता व अभ्यास केंद्र और डीसीसी (डिपो कण्ट्रोल सेंटर) भवन के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी।
मेट्रो के रोलिंग स्टॉक एंड सिस्टम के डायरेक्टर ने मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के अभी तक के चले आ रहे कार्यो के बारे में एक विधिवत जानकारी प्रदान की।
इस मौके पर छात्राओं ने भी कई प्रश्न किये जिसमे मेट्रो रेल में महिलाओ की सुरक्षा वयवस्था को लेकर भी प्रश्न पूछे गए। इसके जवाब में मेट्रो के अधिकारियो ने उन्हें बताया कि मेट्रो रेल के हर डब्बे में एक ऐसा आधुनिक बजर लगाया गया है जिसको दबाते ही उस व्यक्ति की सीधे बात चल रहे मेट्रो रेल के ऑपरेटर व लखनऊ मेट्रो के ट्रांसपोर्ट नगर डिपो पर स्थित डीसीसी (डिपो कण्ट्रोल सेंटर) के पास देखी व सुनी जाएगी।
अंततः अस्मा हुसैन व उनकी सभी छात्राओं ने लखनऊ मेट्रो को लखनऊ शहर के लिए एक नायब तोहफा बताया और लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन के सभी ऑफीसर्स व मेट्रो रेल से जुड़े सभी कार्यरित संस्थाओ को भी बहुत सराहा व धन्यवाद किया। इस मौके पर खुद अस्मा हुसैन और उनके पति सेवानिवृत्त आईएएस डॉ० अनीस अंसारी (वाईस चांसलर ऑफ उर्दू अरबी एंड फारसी यूनिवर्सिटी) भी इस दल के साथ मौजूद थे।