Monday, May 6, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » चार मुस्लिम निकले कोरोना पाॅजिटिव मचा हड़कंप

चार मुस्लिम निकले कोरोना पाॅजिटिव मचा हड़कंप

आला अधिकारियों ने सासनी में जमाया डेरा, सासनी में पूर्णतः कफ्यू बाजार और मार्ग किए बंद, चारों को भेजा मुरसान पीएचसी आइसोलेशन में
सासनी/हाथरस, जन सामना संवाददाता। निजामुद्दीन दिल्ली के मरकज जलसे में शामिल होने के बाद सासनी में 31 मार्च को दस्तक देने वाले मुस्लिमों को संदिग्ध परिस्थिति में के एल जैन इंटर कालेज में रखा गया। जहां उनकी सेनेटाइज करने के बाद जांच कराए जाने पर चार मुस्लिम कोरोना वायरस के पाॅजिटिव खबर आने पर सासनी में खलबली मच गयी। सुबह के वक्त सामान बेचने के लिए मिली छूट भी व्यापारियों ने लाॅक डाउन कर दी। आला अधिकारियों ने भी सासनी में डेरा जमा लिया। पूरे सासनी को लाॅक कर दिया गया हैं साथ ही तीन किमी दूरी तक चहुंओर सेनाटाइजर कराने के निर्देश दिए है।
बता दें कि जमातियों के पंद्रह लोगो का दल जैसे ही सासनी में आया तो बिजलीघर मस्जिद पर पहुंचा जहां से लोगों ने इनके आने की सूचना अधिकारियों को दी। सूचना पाकर अधिकारियेां के कान खडे हो गयें और उनके हाथ पांव फूल गये, कि इनमें कोई कोराना वायरस पाॅजिटिव न हो। अधिकारियों ने के एल जैन इंटर कालेज को सेनाटाइज कराने के बाद इन लोगों के यहां ठहरने की व्यवस्था कर दी। और इनके जांच के लिए नमूने लिए गये। जिसमें चार लोग पाॅजिटिव आने पर सासनी में हडकंप मच गया। लोगों ने इसके विरोध में बाजार में अपनी दुकानों को बंद कर दिया। वहीं आला अधिकारियों ने आनन-फानन में इन चारों पाॅजिटिव मुस्लिमों को शुक्रवार की देर रात ऐंबुलेंस मंगाकर मुरसान पीएचसी में बनाए गये आईशोलेशन में भेजा। सुबह अधिकारियों ने सासनी को पूर्णतः लाॅक करा दिया। वहीं व्यापारियों ने भी अधिकारियों का कोई विरोध न करते हुए अपनी दुकानों को सात बजे खोलने के बाद आठ बजे ही बंद कर दिया। डीएम प्रवीन कुमार लक्षकार ने शहर के चारों ओर चार सौ मीटर पर सेनेटाइज करने के निर्देश दिए तथा तीन किमी दूरी तक सभी गांव को भी सेनेटाइज करने के निर्देश दिए। वहीं एसपी गौरव बंसवाल, सीओ फायर सर्वि अरविंद कुमार, सीडीओ आरबी भाष्कर, एडीएम डीपी सिंह, एसडीएम हरीशंकर यादव, तहसीलदार निधि भारद्वाज, नायब तहसीलदार रामगोपाल, ईओ स्वदेश आर्य, चेयरमेन लालता प्रसाद माहौर, सीएमओ डा. ब्रजेश राठौर, एमओआईसी डा. प्रदीप रावत एसएचओ अश्वनी कौशिक, कस्बा इंचार्ज, मनोज शर्मा, एसआई सोनम आदि ने शहर में दौरा कर सभी जगहों पर स्वास्थ्य विभाग और नगर पंचायत के माध्यम से सेनेटाईज कराया। वहीं लोगों को कोरोना वायरस के भंयकर परिणामों को अनदेखा न करने की अपील की। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना पाॅजिटिव आए मुस्लिमों के नाम शेख मुस्ताक पुत्र शेख फरीद, एसके किताबुल पुत्र एसके अमजद निवासी फुल बेवियां थाना रघुनाथपुर पुरलिया शेख ताहिर हुसैन पुत्र शेख इदरीश निवासी जिमयानी थाना सलेमपुर जिला बर्धमान पश्चिम बंगाल अब्दुल कादिर पुत्र सलीम मैहर निवासी नवाडी थाना काम ताल जिला जामताड़ा झारखंड बताए है।