Monday, May 6, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बमरौली में बाहर से आए हुए चार लोगों को क्वारंटाइन किया गया

बमरौली में बाहर से आए हुए चार लोगों को क्वारंटाइन किया गया

प्रयागराज, रवि कुमार राठौर। ग्राम पंचायत बमरौली में बाहर से आए हुए चार लोगों को क्वारंटाइन किए गए। दूसरे जनपदों से आने वाले लोगों को पहले सतर्कता के तौर पर क्वारंटाइन में रहना पड़ेगा। इसके लिए ग्राम पंचायत में अस्थाई क्वारंटाइन वार्ड तैयार किया गया हैं। इनमे बाहर से आने वाले लोगों को रोका जायेगा।
एसडीएम सदर ए.एन सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्राम पंचायत बमरौली प्रयागराज में बाहर से आए हुए लोगों के लिए प्रधान कमाल हाशमी के नेतृत्व में जूनीयर हाई स्कूल, बमरौली में आइसोलेशन वार्ड अस्थाई रूप से बनाया गया है। जिसमें उनके खाने पीने की पूरी व्यवस्था प्रधान द्वारा कराई गयी है और उन लोगों को यह निर्देश भी दिया गया है कि वो शासन द्वारा दिए गये अगले आदेश तक यहीं रहेंगे। उन्होंने इसके साथ ही बताया सभी ग्राम प्रधान और सचिवों को निर्देश दे दिए गए हैं। क्वारंटाइन वार्ड ग्राम पंचायत भवनों और बेसिक विद्यालयों के भवनों में बनाए गए हैं। इनमें बाहर से आने वाले लोगों को रखा जाएगा। खास तौर से उन लोगों पर नजर रखी जाएगी जो महानगरों में रहकर सिक्योरिटी, कुक, ड्राइवर आदि का कार्य करते हैं। इन सभी की जांच के लिए मेडिकल टीम बनाई गई हैं। यह टीमें गांव के बाहर से आने वाले लोगों की जांच करेंगी।

https://www.youtube.com/watch?v=553hN_xjO7o

इस बारे में ग्राम प्रधान प्रतिनिधी कमाल हाशमी ने बताया कि लाॅकडाउन के बाद से ही बराबर पूरी ग्राम पंचायत बमरौली में छिड़काव कार्य कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मुख्य सचिव उ0प्र0 के निर्देश के बाद से ही बाहर से आने वाले 04 लोग बनाए गये क्वारंटाइन पहुंचाए गए जहां डॉक्टर द्वारा इनकी सारी जाँच कराने के बाद इन्हें नेगेटिव पाया गया। कमाल हाशमी के साथ सलमान हाशमी ने ग्रामीणों से अनुरोध किया कि किसी को घबराने की बात नहीं है फिजिकल डिस्टेंस का पालन करें और अपने अपने घरों में सुरक्षित रहें। सुरक्षा ही बचाव हैं।