Saturday, April 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » भाजपाइयों ने गांधी स्मारक इंटर काॅलेज का किया निरीक्षण

भाजपाइयों ने गांधी स्मारक इंटर काॅलेज का किया निरीक्षण

2017.05.26. 1 ssp bjp south newsव्यवस्थाएं ठीक करने पर दिया जोर
विद्यालय की दुर्दशा के लिए पूर्ववर्ती सरकार को ठहराया दोषी
कानपुर, जन सामना ब्यूरो। भारतीय जनता पार्टी कानपुर महानगर दक्षिण की जिलाध्यक्ष अनीता गुप्ता और जिला पदाधिकारियों ने गोविंदनगर स्थित गांधी स्मारक इंटर काॅलेज का निरीक्षण किया। काॅलेज भवन की दशा अत्यंत ही जर्जर दिखाई दी। इस मौके पर भाजपाइयों ने आरोप लगाया कि पूर्व की सरकार के प्रशासन ने कोई भी मरम्मत कार्य आदि कभी नहीं कराये ऐसा वहां मौजूद लोगों ने भी बताया। जिलाध्यक्ष ने फोन करके नगर आयुक्त अविनाश सिंह को मौके पर बुलाया और पूरे काॅलेज परिसर का मुआयना करवा कर भवन आदि की दुर्दशा दिखाई। काॅलेज के प्रशासन ने बताया कि बहुत पहले इसमें विद्यार्थियों की संख्या 3000 से भी अधिक रहती थी मगर सरकारी मशीनरी की लापरवाही और अकर्मण्यता के कारण काॅलेज की दुर्दशा हो गई । भवन के बाहर लगभग 40 दुकानों का निर्माण भी कराया गया था। उद्देश्य था कि इनके किराए से काॅलेज को चलाने में आर्थिक सहयोग मिलेगा किन्तु आज ज्ञात हुआ कि दुकानों को बेंच दिया गया है। नगर आयुक्त ने संबंधित पत्रावली निकलवा कर देखने को कहा है किन परिस्थितियों में दुकानों को बेंचा गया। यही नहीं देखा गया कि दुकान के मालिकों ने अतिक्रमण करके काॅलेज परिसर के स्वरूप को भी बिगाड़ने का काम किया है यहां तक की अपनी नालियों का बहाव भी काॅलेज परिसर में खोल रखा हैं जिससे वहाँ भीषण गंदगी फैली हुई है। जिला अध्यक्ष ने नगर आयुक्त से कहा है कि सभी अतिक्रमण कारियों को नोटिस देकर बेदखल करने काम करें और योजना बनाकर काॅलेज के पुराने स्वरूप में लाकर शिक्षा का वातावरण बनाया जाये। भवन की ठीक से मरम्मत आदि के लिये नगर आयुक्त ने आदेश जारी कर दिये हैं भवन के साथ ही और भी समस्याओं का निराकरण योजना बनाकर किया जायेगा ताकि विद्यार्थियों की संख्या बढ़ सके।
इस के बाद नगर आयुक्त ने किदवई नगर स्थित पालिका स्टेडियम का और गीता पार्क का भी निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि व्याप्त समस्याओं को दूर करके स्टेडियम की व्यवस्था की ठीक की जायेगी ।
अनीता गुप्ता ने बताया कि ऐसी योजना पर विचार सरकार और संगठन कर रहे हैं कि वार्डो में स्थित सरकारी विद्यालयों को गोद देकर उनमें सुविधाओं को बढ़ाने में सामाजिक संस्थाओं का भी सहयोग लिया जाये ताकि बच्चों को अच्छा वातावरण और अच्छी शिक्षा भी मिले भविष्य में विद्यार्थियों की उपस्थिति भी बढे ऐसे और प्रयास भी किये जायँगे।
इस मौके पर शिवराम सिंह, संदीपन अवस्थी, ओमप्रकाश बक्सरिया, जिलामंत्री दक्षिण संजय कटियार, अमित मल्होत्रा, मनीष मिश्रा, मनोज राठौर, पुनीत साहू आदि मौजूद रहे।