Tuesday, May 7, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » स्वतंत्र व निष्पक्ष, सुरक्षा के भाव एवं भयमुक्त वातावरण में चुनाव सम्पन्न कराना पहली प्राथमिकताः नेहा शर्मा

स्वतंत्र व निष्पक्ष, सुरक्षा के भाव एवं भयमुक्त वातावरण में चुनाव सम्पन्न कराना पहली प्राथमिकताः नेहा शर्मा

कानपुर। नवागन्तुक जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने आज कोषागार में विधिवत कार्यभार संभाल लिया। तत्पश्चात उन्होंने कलेक्ट्रेट सभागार में पत्रकार बन्धुओं से वार्ता करते हुये कहा कि विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2022 को स्वतंत्र व निष्पक्ष, सुरक्षा के भाव एवं भयमुक्त वातावरण में कराना उनकी पहली प्राथमिकता है। विधान सभा चुनाव को भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के क्रम में एवं कोविड प्रोटोकाल को दृष्टिगत रखते हुये सम्पन्न कराया जायेगा। जनपद में सोशल डिस्टेसिंग एवं मास्क का प्रयोग के साथ ही वैक्सीनेशन पर भी और अधिक जोर दिया जायेगा। जनपद में सेकेण्ड डोज को बढावा दिया जायेगा। किसी के भी द्वारा कोविड प्रोटोकॉल एवं आदर्श आचार सहिंता का उल्लघन किये जाने पर चुनाव आयोग को रिपोर्ट करते हुये लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत कार्यवाही की जायेगी। विधान सभा चुनाव में किसी भी तरह से निष्पक्षता प्रभावित नही होने दी जायेगी।
उन्होंने कहा कि विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 को निर्वाचन आयोग के मंशा के अनुरुप सुचिता व निष्पक्षता के साथ सम्पन्न कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा प्रशासकीय कार्याे पर भी जोर दिया जायेगा। साथ ही जनपद में शीतलहर में ठंड से लोगों के बचाव हेतु रैन बसेरा, अलाव, कम्बल वितरण आदि पर भी ध्यान दिया जायेगा। उल्लेखनीय है कि नवागन्तुक जिलाधिकारी श्रीमती नेहा शर्मा वर्ष 2010 बैच की आई0ए0एस0 अधिकारी है। इससे पूर्व ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट के रुप में उप जिलाधिकारी सदर कानपुर नगर के पद कार्यरत रही है।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डा0 महेन्द्र कुमार, अपर जिलाधिकारी (नगर) अतुल कुमार, उप जिला निर्वाचन अधिकारी दयानन्द प्रसाद, मुख्य कोषाधिकारी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।