Monday, April 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » तबेला के किरायेदारों का विरोध प्रदर्शन, कब्जा रोकने की गुहार

तबेला के किरायेदारों का विरोध प्रदर्शन, कब्जा रोकने की गुहार

हाथरस। शहर के सरक्यूलर रोड स्थित सेठजी का तबेला की जमीन को खाली कराने का मामला अब गर्म होता जा रहा है और जहां भूमाफियाओं द्वारा आज तबेला में स्थित सरकारी प्राइमरी स्कूल पर तोड़फोड़ कराकर कब्जा की कोशिश की जा रही थी। वहीं तवेला के किरायेदारों द्वारा आज जिले के आला अधिकारियों से गुहार लगाते हुए जहां काम रुकवाया गया है। वहीं भूमाफियाओं के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है और उक्त किरायेदारों से भूमाफिया धमका कर जगह खाली कराने की कोशिश कर रहे हैं।
शहर के सरक्यूलर रोड स्थित सेठजी का तबेला में रहने वाले वर्षों पुराने करीब 51 किरायेदारों की संपत्ति को खाली कराकर उस पर कब्जा किए जाने एवं आज तबेला स्थित सरकारी प्राइमरी स्कूल पर तोड़फोड़ कराकर भूमाफियाओं द्वारा कब्जा करने की कोशिश किए जाने पर तमाम किराएदार भाजपा के नगर मंत्री अर्जुन बाल्मीकि, मीडिया प्रभारी भूपेन्द्र कौशिक, नगर महामंत्री कृष्ण मुरारी वार्ष्णेय, विष्णु वर्मा के संयुक्त नेतृत्व में एसडीएम सदर को ज्ञापन सौंपा गया और भूमाफियाओं के खिलाफ तहसील पर जमकर विरोध प्रदर्शन भी किया गया।एसडीएम सदर को सौंपे ज्ञापन में तबेला के किरायेदारों का कहना है कि सेठजी का तबेला सरक्यूलर रोड पर भूमाफियाओं की धमकी व आतंक से लोग परेशान हैं और उक्त जगह पर वह किराएदार एवं काबिज हैं। ज्ञापन में कहा गया है कि तवेला में एक सरकारी प्राइमरी विद्यालय है। जिस पर भूमाफिया अराजक तत्व वहां के लोगों को डरा धमका कर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं और आज सुबह उक्त लोग अपने साथियों को लेकर हाथों में गेंदारा, फावड़े, वसूली, हथोड़ा आदि लेकर तोड़फोड़ करने आये तथा सरकारी विद्यालय पर तोड़फोड़ करना प्रारंभ कर दिया। जिसका क्षेत्रीय लोगों ने विरोध किया तो उन्हें डरा धमका कर जान से मारने की धमकियां दीं। ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि उक्त संपत्ति पर पहले भी उक्त लोगों ने कब्जे की कोशिश की तथा एक किराएदार का अपहरण कर उसे मकान खाली करने की धमकी दी। जिसको लेकर कोतवाली सदर में मुकदमा दर्ज कराया गया था। लेकिन अभी तक उसमें कोई कार्यवाही नहीं की गई है। जिसके कारण भूमाफियाओं के हौसले बुलंद हैं और शहर में अन्य जगहों पर भी कब्जा करने के प्रयास जारी हैं।
किरायेदारों द्वारा ज्ञापन में कहा गया है कि उक्त प्राथमिक विद्यालय पूरे क्षेत्र में एकमात्र विद्यालय है। जो सरकारी है और उसमें आसपास के क्षेत्रों के गरीब बच्चों का एकमात्र सरकारी विद्यालय है और गरीब बच्चे उक्त विद्यालय में पढ़ने आते रहे हैं। लेकिन कुछ दिनों से भूमाफियाओं की धमकियों के कारण मां-बाप अपने बच्चों को नहीं भेज रहे हैं। किरायेदारों का ज्ञापन में यह भी कहना है कि उक्त भूमाफियाओं से किराएदार जहां परेशान हैं। वहीं उक्त गरीब लोगों के रहने का कोई स्थान नहीं है और इसी किराए की जगह पर रहकर काम धंधा कर जीवन यापन कर रहे हैं।
तवेला के किरायेदारों ने एसडीएम सदर से मांग की है कि उक्त प्राथमिक विद्यालय को भूमाफियाओं के कब्जे करने की कोशिश को नाकाम किया जाए एवं विद्यालय को पुनः सुचारु रुप से प्रारम्भ करके गरीब, मजदूरों के बच्चों को शिक्षा का अधिकार दिलाकर उनका भविष्य सुरक्षित किया जाए। साथ ही प्राथमिक विद्यालय का पुनः जीर्णाेद्धार कर बच्चों का भविष्य सुरक्षित किया जाए।
ज्ञापन देने वालों में रमेशचन्द्र, राजकुमार, राजीव वर्मा, योगेश वर्मा, गिर्राजकिशोर वर्मा, आलोक, पदम कुमार, निखिल कुमार, अरूण वर्मा, संजीव कुमार गुप्ता, हरिओम वर्मा, देवेंद्र वर्मा, अरूण अग्रवाल, प्रदीप कुमार वर्मा, विक्की शर्मा, राजकुमार वर्मा, नरेश कुमार, शीलू वर्मा, सिद्धार्थ, विकास वर्मा, जगदीश वर्मा, पवन वर्मा, लक्ष्मी देवी, अर्चना वर्मा, सुनीता देवी, पूजा वर्मा, मनीषा वर्मा, मीरा वार्ष्णेय, कविता वर्मा आदि तमाम किराएदार शामिल थे। उक्त तबेला के प्रकरण को लेकर एसडीएम सदर, तहसीलदार, नायब तहसीलदार द्वारा मौका मुआयना कर दोनों पक्षों की बात सुनकर समस्या समाधान को कागजात आदि देखे जा रहे हैं।