Sunday, May 5, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जल जीवन मिशन में बागपत का प्रदेश में प्रथम स्थान

जल जीवन मिशन में बागपत का प्रदेश में प्रथम स्थान

बागपत, जन सामना संवाददाता। उत्तर प्रदेश के बागपत कलेक्ट्रेट के सभागार में आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त होने वाली शिकायतों की समीक्षा की गई। जिलाधिकारी ने सभी विभागों के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। जिलाधिकारी राजकमल यादव ने निर्देश देते हुए कहा कि अधिकारी जनता की समस्याओं एवं शिकायतों का निस्तारण गुणवत्ता के साथ करें।
जिलाधिकारी ने समीक्षा बैठक में अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी के नहीं आने पर स्पष्टीकरण जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि फीडबैक संतोषजनक आना चाहिए। उन्होंने सीएचसी अधीक्षक बिनौली को आइजीआरएस में शिकायतकर्ता को संतोषजनक उत्तर ना देने पर स्पष्टीकरण जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि जल जीवन मिशन में बागपत प्रदेश में प्रथम स्थान पर आया है।
उन्होंने जिला वृक्षारोपण समिति की भी समीक्षा की।उन्होंने बताया कि हिंडन व कृष्णा नदी को जनपद में निर्मल बनाए जाने के लिए अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि हिंडन नदी ओपन नदी जनपद के किन-किन गांव से होकर निकलती है और किन लोगों ने अवैध कब्जे कर रखे हैं उन्हें तत्काल नोटिस देकर उन्हें हटवाया जाए, जिससे कि जल्द से जल्द इंटर और कृष्णा नदी को निर्मल करने के लिए कार्य योजना बनाई जाए और अभियान चलाया जाए।
बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रतिपाल सिंह चौहान, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर दिनेश कुमार, मुख्य विकास अधिकारी विद्या नाथ शुक्ला समेत सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।