Sunday, May 5, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » छठपूजा एवं कार्तिक पूर्णिमा मेला हेतु व्यवस्थायें चौकस रखने के दिये निर्देश

छठपूजा एवं कार्तिक पूर्णिमा मेला हेतु व्यवस्थायें चौकस रखने के दिये निर्देश

रायबरेली। जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव व पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर तहसील डलमऊ में आयोजित होने वाले मेले की व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण कर जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने मुख्य स्नान पर्व, गंगा आरती, दीपदान व डलमऊ मेला/महोत्सव को सकुशल एवं शान्तिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट/पुलिस बल सहित सम्बन्धित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को डलमऊ में कार्तिक पूर्णिमा मेले तथा स्नानार्थियों को घाटों में अच्छी व्यवस्था सुलभ कराने के लिए निर्देश दिये। उन्होंने अधिकारियों को मेले में आने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने मेले स्थल व घाटों पर सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि मेला स्थल की ओर जाने वाली सभी सड़कों को तत्काल गड्ढा मुक्त किया जाए। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने सभी स्थानों पर पुलिस बल को सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रखने हेतु सख्त निर्देश दिये। जिन घाटों पर यदि स्नान आदि होता हो वहां पर नाव व गोताखोरों की व्यवस्था रखी जाये।

पुलिस विभाग को निर्देश दिये है कि सुरक्षा की व्यवस्था को पूरी तरह से दुरुस्त रखें महिला पुलिसकर्मी प्रचुर संख्या में मौजूद रहें। स्वास्थ्य विभाग द्वारा एम्बुलेन्स सहित चिकित्सक सहित, पर्याप्त जीवन रक्षक दवाएं भी उपलब्ध रखें। अग्निशमन अधिकारी आग आदि लगने जैसी घटना पर तुरन्त काबू रखने के लिए पूरी तरह को दुरूस्त रखें। एआरटीओ आवागमन की व्यवस्था हेतु गाड़ियों की व्यवस्था भी रखें।
इस मौके पर अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) अमित कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव, एसडीएम डलमऊ, तहसीलदार, सीओ सिटी सहित पुलिस बल अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।