Sunday, April 28, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बैठक में निर्माण कार्यों की समीक्षा की

बैठक में निर्माण कार्यों की समीक्षा की

बांदाः जन सामना ब्यूरो। मण्डल में 50 लाख से ऊपर की परियोजनाओं एवं निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक आयुक्त चित्रकूटधाम मण्डल आर0पी0 सिंह की अध्यक्षता में मयूर भवन सभागार में सम्पन्न हुई। उन्होंने बैठक में कार्यदायी संस्था तथा सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि निर्माणाधीन परियोजनाओं के निर्माण कार्यों को समयब(ता तथा गुणवत्ता के साथ तेज गति लाकर पूर्ण करायी जायें। उन्होंने निर्माणाधीन कार्यों की गुणवत्ता को भी समय-समय पर निरीक्षण कर चेक किये जाने के निर्देश दिये। समीक्षा में बताया गया कि मण्डल में 50 लाख से ऊपर की 198 परियोजनायें संचालित हैं।
आयुक्त ने चित्रकूट जनपद के कार्यों की समीक्षा करते हुए सेतु निगम के द्वारा निर्माणाधीन 11 कार्य संचालित हैं, जिनमें से 4 सेतुओं के कार्य जनवरी, 2023 पूर्ण कराये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने सीएनडीएस कार्यदायी संस्था के द्वारा चित्रकूट विकास भवन का कार्य तथा अग्निसमन केर्न्द्र मऊ एवं मानिकपुर का दिसम्बर, 2022 तथा पुलिस बैरिक के निर्माण कार्य को जनवरी, 2023 तक तेज गति से कराकर पूर्ण कराये जाने के निर्देश दिये। बैठक में बताया गया कि गोस्वमी तुलसी दास डिग्री कॉलेज कर्वी के कक्षों के का निर्माण तथा राजकीय डिग्री कॉलेज मानिकपुर के कक्षों का निर्माण कार्य पूर्ण हो गया है।जनपद बांदा में 50 लाख से ऊपर संचालित परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए सेतु निगम के द्वारा निर्माणाधीन मर्का घाट के कार्य को मार्च, 2023 तक प्राथमिकता पर कार्य में तेजी लाकर पूर्ण कराये जाने तथा बागेन नदी के ममसी पुल के निर्माण कार्य दिसम्बर, 2022 तक पूर्ण करने के निर्देेश सेतु निगम के अधिशाषी अभियंता को दिये। उन्होंने निर्देश दिये कि जिन परियोजनाओं हेतु धनराशि प्राप्त करने की आवश्यकता हो तोे उनके स्तर से धनराशि प्राप्त करने हेतु शासन को पत्र प्रेषित कराया जाए। उन्होंने भूरागढ़ में डब्लूटीपी व सीडब्लूआर तक लाइजनिंग बिछानेे का कार्य अतिशीघ्र पूर्ण कराये जाने तथा ग्राम जसपुरा के मिनी स्टेडियम के निर्माण कार्य एवं अतर्रा के अग्निसमन केन्द्र के कार्य को शीघ्र पूर्ण कराये जाने के सम्बन्ध में सम्बन्धित कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं को कडे निर्देश दिये कि किसी भी निर्माण कार्य की गुणवत्ता में कमी न रहने पाये। उन्होंने जनपद महोबा के मौदहा के बांध निर्माण कार्य में तेजी लाने तथा ड्रग वेयर हाउस के कार्यों को विशेष ध्यान देकर समय से पूर्ण कराये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने जनपद हमीरपुर में निर्माणाधीन कार्यों की समीक्षा करते हुए कार्यों को समय से गुणवत्ता के साथ कराये जाने के निर्देश दिये।
बैठक में संयुक्त विकास आयुक्त रमेश चन्द्र पाण्डेय, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग, सेतु निगम, विद्युत तथा सभी सम्बन्धित कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारीगण उपस्थित रहे।