Saturday, September 21, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » भाजपा सरकार में विकास कार्यो में हो रहा है भ्रष्टाचारः सुरेन्द्र मैथानी

भाजपा सरकार में विकास कार्यो में हो रहा है भ्रष्टाचारः सुरेन्द्र मैथानी

⇒सत्ता पक्ष के विधायक ने सीवर लाइन में किये जा रहे भ्रष्टाचार की याचिका लगाई
⇒भाजपा विधायक ने कहा,  गहरी सीवर लाइन में हो रहा है भ्रष्टाचार
कानपुर। गोविन्द नगर विधानसभा के विधायक सुरेंद्र मैथानी ने उत्तर प्रदेश के सदन में अपनी विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं को लेकर, 5 याचिकाएं लगाई, जो स्वीकृत हो गई। जिनमें प्रमुख रूप से पनकी क्षेत्र में डाली जा रही गहरी सीवर लाइन में किये जा रहे भ्रष्टाचार की जांच की मांग की। पनकी में गहरी सीवर लाइन, बिना मानक का पालन किये डाली जा रही है, जिसमें जॉइंट्स में भारी लीकेज और बाद में सड़क फटकर फव्वारा निकलने की स्थिति बनेगी। जिससे क्षेत्र के नागरिक पीड़ित होंगे और घटना दुर्घटना होने की संभावनाएं बनी रहेंगी।
इस के साथ ही, विधायक जी द्वारा दी गई, अन्य 4 याचिकाओं में, रविदास पुरम, गुजैनी, बर्रा, रावतपुर सहित, पूरी विधानसभा में पेयजल हेतु नई वॉटर लाइन एव सीवर सीवर लाइन डलवाने की याचिका स्वीकार हो गई।
विधायक की अपने विधानसभा अन्तर्गत लगभग 6 किलोमीटर लंबा खुला हुआ खतरनाक रफ़ाका नाला, (जो बीच के रास्ते में गन्दा नाला भी कहलाता है) उसे ढकने की व्यवस्था करने की याचिका भी स्वीकार हो गई क्योंकि उक्त से निकलने वाली जहरीली गैस से, नागरिकों के जीवन पर, असमय मृत्यु का संकट गहराता जा रहा है और आसपास रहने वाले 1 लाख से भी ज्यादा लोगों के घरों के एसी, टीवी, फ्रिज आदि इलेक्ट्रॉनिक आइटम भी आए दिन प्रभावित होकर, खराब हो जाते हैं। जिससे जान और माल, दोनों पर संकट बढ़ता जा रहा है।विधायक ने याचिका के माध्यम से रतनलाल नगर से दबौली वेस्ट को जोड़ने वाली रेलवे लाइन के ऊपर, ऊपरगामी पुल की भी मांग की याचिका सदन में रखी, जो स्वीकृत हो गई।
विधायक ने बताया कि यह याचिका स्वीकृत होने उपरांत, अब सदन के माध्यम से, अपने संवैधानिक अधिकार अंतर्गत, कार्यवाही को आगे बढ़ाएंगे। जिससे अपने विधानसभा क्षेत्र की आम जनता को, अतिरिक्त रूप से लाभान्वित करा सकें।
विधायक ने कहा कि उक्त स्वीकृत याचिकाओं के माध्यम से, प्रदेश सरकार के द्वारा उक्त कार्य में प्रगति होगी। यह जानकारी विधानसभा कार्यालय प्रभारी विपिन दुबे ने एक विज्ञप्ति के माध्यम से दी।

अब ऐसे में सवाल यह उठता है कि विपक्षी दल के नेता कहें कि विकास कार्यो में भ्रष्टाचार हो रहा है तो चलता है लेकिन अब तो सत्ता पक्ष के विधायक ने भी याचिकायें डालीं हैं और कहा है कि विकास कार्यो में भ्रष्टाचार किया जा रहा है???