Saturday, September 21, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सुशासन सप्ताह के अंतर्गत गांवों में चौपाल लगाकर शासन की योजनाओं का प्रचार प्रसार करेंगे अधिकारीः डीएम

सुशासन सप्ताह के अंतर्गत गांवों में चौपाल लगाकर शासन की योजनाओं का प्रचार प्रसार करेंगे अधिकारीः डीएम

रायबरेली। जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव की अध्यक्षता में बचत भवन सभागार में प्रशासन गांव की ओर के सम्बन्ध में बैठक की गई। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि शासन के निर्देशानुसार 19 से 25 दिसम्बर के मध्य ‘‘सुशासन सप्ताह’’ मनाये जाने का निर्णय लिया गया है। जिसके अन्तर्गत जन समस्याओं के निवारण एवं सर्विस डिलीवरी के माध्यम से प्रशासन गांव की ओर आयोजित किया जाना है।
जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि सुशासन सप्ताह के अन्तर्गत लोक शिकायतों के निराकरण हेतु तहसील मुख्यालय तथा पंचायत स्तर पर विशेष शिविर का आयोजन किया जायेगा तथा इससे सम्बन्धित गतिविधियों को भारत सरकार द्वारा विकसित पोर्टल पर अपलोड किया जायेगा। जिलाधिकारी ने सुशासन सप्ताह के अन्तर्गत प्रशासन गांव की ओर बैठक में मुख्य विकास अधिकारी पूजा यादव, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) अमित कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 वीरेन्द्र सिंह सहित समस्त एसडीएम व समस्त विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि सुशासन सप्ताह के दौरान शासन द्वारा चलाई जा रही लाभ परक योजनाओं को गांवों में व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार किया जाए तथा आयोजित होने वाली शिविरों, चौपालों में उक्त योजनाओं का लाभ पात्र लाभार्थियों को दिलाया जाए और आयोजित शिविर, चौपालों में प्राप्त होने वाली लोक शिकायतों को नियमानुसार निस्तारण किया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि 19 से 25 दिसम्बर के मध्य सुशासन सप्ताह हेतु ग्रामों को चिन्हांकन कर शिविर/चौपालों का आयोजन किया जाए।
इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी पूजा यादव, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अंकिता जैन, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 वीरेन्द्र सिंह, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी पन्ना लाल सहित समस्त विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।