Friday, May 17, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » खुलासाः शराबी पति से पीछा छुड़ाने के लिए पत्नी ने की थी हत्या

खुलासाः शराबी पति से पीछा छुड़ाने के लिए पत्नी ने की थी हत्या

पवन कुमार गुप्ताः बछरावां, रायबरेली । अपने शराबी पति से छुटकारा पाने के लिये पत्नी ने अपने पति को मौत के घाट उतार दिया था और शव घर के बाहर बाउण्ड्री के पास फेक दिया था, ताकि ऐसा लगे कि किसी और ने हत्या कर दी है, यह खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि 15 दिसम्बर 2022 को ग्राम सेहगो पश्चिम थाना बछरावां निवासी अरविन्द कुमार ने थाना बछरावां पर तहरीर दी थी कि मेरा छोटा भाई अतुल कुमार दिनांक 12 दिसम्बर 2022 को समय लगभग 3 बजे शाम को घर से बिना बताये कहीं चला गया। दिनांक 14 दिसम्बर 2022 को प्रातः 6.30 बजे मेरी पत्नी सुनीता देवी अपने घर से निकल कर जानवरों का चारा पानी करने के लिये घर से बाहर गयी तो देखा कि अतुल कुमार का शव वहीं घर की बाउन्ड्ररी के पास पडा था। इस सूचना पर तत्काल अभियोग पंजीकृत करके प्रभारी निरीक्षक नारायण कुशवाहा बछरावां द्वारा विवेचना प्रारंभ की गयी।
अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव ने बताया कि उपर्युक्त मामले में 19 दिसम्बर 2022 को थाना बछरावां पुलिस टीम द्वारा थाना बछरावां पर पंजीकृत मुकदमा की विवेचना गुणदोष के आधार पर की जा रही थी। इसके साथ ही ह्यूमन एंड टेक्नीकल इंटेलीजेंस की सहायता से घटना मे समुचित साक्ष्य संकलित किये गये। विवेचना के दौरान मृतक की पत्नी की संलिप्तता पायी गई। जिसे हत्या में प्रयुक्त आलाकत्ल सहित गिरफ्तार कर लिया गया ।पुलिस अधिकारी के अनुसार, हत्यारोपी ने पूछताछ करने के दौरान बताया कि मेरा पति अतुल कुमार जो कि काफी समय से नशे का आदी था और न ही कोई कामकाज करता था । शराब पीने के लिये मुझसे पैसे मांगता था और शराब पीने के बाद मेरे साथ मारपीट करता था । इस मारपीट व बेईज्जती से पीछा छुड़ाने के लिये मैने दिनांक 13 दिसम्बर 2022 को दिन में लकडी की पाटी से मारने के पश्चात हाथों से गला दबा दिया था, जिससे उसकी मृत्यु हो गयी थी और हत्या के आरोप से बचने के लिये उसने शव को वहीं बाउन्ड्री वॉल के पास छिपा दिया था, जिससे लोगों को लगे कि किसी बाहरी व्यक्ति ने अतुल की हत्या कर दी है।
हत्या का खुलासा करके गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक नारायण कुमार कुशवाहा, उप-निरीक्षक लोकेन्द्र सिंह, महिला उप-निरीक्षक सरोज सिंह, आरक्षी उदित कुमार राणा, आरक्षी अरुण कुमार, आरक्षी चालक उदयवीर सिंह, महिला आरक्षी रुबी पाण्डेय थाना बछरावां रायबरेली से शामिल रहे।
हत्या का की घटना का अनावरण करने वाली पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक द्वारा घटना के अनावरण हेतु 10,000/-रुपये नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया।