Sunday, May 12, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जिलाधिकारी ने लॉन्च की मथुरा जनपद की वेवसाइट

जिलाधिकारी ने लॉन्च की मथुरा जनपद की वेवसाइट

बाहर से आने वाले पर्यटक एक क्लिक में जान सकेंगे मथुरा जनपद के वारे सम्पूर्ण जानकारी
मथुराः श्याम बिहारी भार्गव। जिलाधिकारी पुलकित खरे ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में मुख्य विकास अधिकारी मनीष मीना, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व योगानन्द पाण्डेय, नगर मजिस्ट्रेट सौरभ दुबे, ज्वांइट मजिस्ट्रेट ध्रुव खादिया एवं जिला पर्यटन अधिकारी डीके शर्मा के साथ जनपद की नवीन वेब साइट तथा मथुरा के आकर्षक स्थलों से बना नववर्ष के कैलेण्डर का विमोचन किया।
श्री खरे ने कहा कि जनपद की वेब साइट उंजीनतं.दपब.पद के माध्यम से मथुरा नगरी में आने वाले पर्यटकों/श्रद्धालुओं को एक ही प्लेटफार्म से समस्त सुविधायें रूटवार मिल जायेंगी, जिससे पर्यटकों/श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा और उनकी यात्रा सुगम होगी। नई वेबसाइट को आकर्षक रूप देते हुए मथुरा के प्रमुख मन्दिरों, स्थलों, कुण्डों, सरोवरों, घाटों, संग्राहलय आदि की फोटो लगाई गई है। वेबसाइट में समस्त तहसील के उप जिलाधिकारियों, समस्त खण्ड विकास अधिकारियों, नगर निगम, नगर पालिका , नगर पंचायतों, पुलिस स्टेशनोें तथा ग्राम पंचायत के प्रधान/सचिव के सम्पर्क नम्बर मिल सकते हैं। जनपद में होने वाले विभिन्न आयोजनों की पहले से ही जानकारी उक्त वेबसाइट के माध्यम से प्राप्त की जा सकती है। पर्यटक क्षेत्रों के लिए मैप की व्यवस्था की गई है, जिसमें ब्रजधाम गाइड, मथुरा वृन्दावन मैप, मन्दिरों के खुलने एवं बन्द होने का समय आदि की जानकारी दी गई है। मथुरा, वृन्दावन, गोवर्धन एवं बरसाना के वैरीफाइड प्रमुख होटलों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। मथुरा, वृन्दावन, गोवर्धन, फरह, कोसीकलां एवं बरसाना के वैरीफाइड रेस्टोरेंटों की जानकारी उक्त वेबसाइट से प्राप्त की जा सकती है। पोषाक, पेड़ा तथा अन्य आकर्षक वस्तुओं के वैरीफाइड दुकानों की सूची भी प्राप्त कर सकते हैं। वेबसाइट में बैंक, कॉलेज, विश्वविद्यालय, विद्युत, अस्पताल, पोस्ट ऑफिस , स्कूल आदि की जानकारी भी दी गई है। यह वेबसाइट पूरी तरह से आधुनिक है , जिससे मथुरा आने वाले श्रद्धालुओं को सुविधायें मिलेंगी।
जिलाधिकारी ने जनपद के प्रमुख मन्दिरों की फोटो से बनाये गये वॉल कैलेण्डर एवं टेबल कैलेण्डर का विमोचन किया। यह कैलेण्डर बहुत ही शानदार एवं गुणवत्तापरक बने हुए हैं। मथुरा ब्रजभूमि वर्ष-2023 के कैलेण्डरों का प्रथम पेज राधा-कृष्ण जी की मनमोहित करने वाली तस्वीर से प्रारम्भ होता है।