Saturday, May 4, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » कार्यवाही नहीं हुई तो फिर से शुरू होगा आंदोलन-अनिल पासवान

कार्यवाही नहीं हुई तो फिर से शुरू होगा आंदोलन-अनिल पासवान

चंदौली। जिले के खरगीपुर के उदल बिंदकी हत्या की जांच क्राइम ब्रांच से कराए जाने तथा हत्या करने वाले हत्यारों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किए जाने, नियमताबाद ब्लॉक के जीवधीपुर में जीएस,परती बंजर जमीनों को चिन्हित कर गरीबों को पट्टा दिए जाने तथा जमीन की हेराफेरी में शामिल हल्का लेखपाल चंदन को बर्खास्त किए जाने, नियमताबाद ब्लॉक के पचोखर, डिहुलिया, धपरी सहित तमाम गांव के आवासहीन पात्र व्यक्तियों को आवास व शौचालय दिए जाने, नियमताबाद ब्लॉक के बिलारिडीह के नागरिकों को बंदरों के आतंक से मुक्त कराए जाने तथा बंदरों को दूसरी जगह छोड़े जाने, पंडित दीनदयाल नगर तथा नियमताबाद ब्लॉक के तमाम गांव के सभी गरीबों से बिजली बिल की जबरन वसूली बंद किए जाने बिजली बिल माफ किए जाने को लेकर चल रहा अनिश्चितकालीन धरना 78वें दिन समाप्त हो गया।धरने के समापन पर बोलते हुए भाकपा (माले) जिला सचिव कामरेड अनिल पासवान ने कहा कि विगत 19 अक्टूबर से ही जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष बिछिया स्थित धरना स्थल पर भाकपा (माले), अखिल भारतीय खेत एवं ग्रामीण मजदूर सभा के संयुक्त बैनर तले अनिश्चितकालीन धरना चल रहा था जिस पर उप जिलाधिकारी सदर ने आकर ज्ञापन तो लिया किंतु कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया। जिसकी वजह से धरना अनवरत जारी रहा। जिलाधिकारी से मिलने गए भाकपा (माले) प्रतिनिधिमंडल से जिलाधिकारी ईशा दुहन ने धरने का संज्ञान लेते हुए वार्ता में धरना समाप्त करने की अपील करते हुए यह आश्वासन दिया कि जल्द ही जिला स्तर की मांगों पर कार्यवाही होगी तथा शासन स्तर की मांगों पर शासन को लिखा जाएगा। जिलाधिकारी के दिए गए ठोस आश्वासन पर धरना समाप्त किया जा रहा है।
भाकपा (माले) जिला सचिव ने चेतावनी देते हुए कहा कि हम जिलाधिकारी का सम्मान करते हुए धरना समाप्त कर रहे है, 1 महीने के अंदर उपरोक्त मांगों पर अगर जिलाधिकारी कार्यवाही नहीं करती हैं तो हम पुनः आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।
भाकपा (माले) राज्य कमेटी सदस्य कामरेड शशिकांत सिंह ने कहा कि इतने दिनों से आंदोलन चल रहा था, भाजपा की योगी मोदी सरकार तानाशाही पर उतारू है हम इसका भंडाफोड़ करेंगे और आने वाले चुनाव में सबक सिखाएंगे।
अखिल भारतीय खेत एवं ग्रामीण मजदूर सभा जिला अध्यक्ष कामरेड रामदुलार बिंद ने कहा कि नियमताबाद ब्लॉक की जनता के जीवन से जुड़े हुए सवालों पर आंदोलन लगातार जारी रहेगा अभी हम इस आंदोलन को स्थगित कर रहे हैं किंतु कार्यवाही नहीं हुई तो फिर आंदोलन में उतरेंगे।
किसान महासभा नेता राम भजन बिंद ने कहा कि जिस तरीके से उदल बिंद की हत्या कर गायब कर दिया गया और आज तक उसका पता चंदौली पुलिस नहीं लगा पाई, हमने क्राइम ब्रांच से जांच की मांग उठाई है।
धरने को नेतृत्व दे रही इंकलाबी नौजवान सभा राष्ट्रीय परिषद सदस्य अनीता ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि जिलाधिकारी अपनी बात पर खरी उतरेंगी और मांगों पर कार्यवाही करेंगी।
धरने के समापन अवसर पर परवान बिंद, जीरा, सरोजा, रामबचन बनवासी, कमली देवी, महेंद्र वनवासी सहित तमाम लोग शामिल रहे।