Tuesday, May 7, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जिला स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिता का समापन

जिला स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिता का समापन

हाथरस। नेहरू युवा केन्द्र हाथरस के सौजन्य से बागला महाविद्यालय के मैदान में जिला स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया इस दौरान बॉलीबाल,,खो-खो,लम्बी कूद, 400 मीटर दौड़, गोला फेंक आदि़ प्रतियोगितायें । करवाई गई। सभी खिलाड़ियों ने प्रतिभा का प्रदर्शन किया।
कार्यक्रम की मुख्य अतिथि श्रीमती श्वेता दिवाकर प्रदेश महामंत्री महिला मोर्चा हाथरस थी । खेल-कूद प्रतियोगिता का शुभारम्भ स्वामी विवेकानन्द जी के छवि चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलन कर एवं मार्ल्यापण कर किया । उन्होंने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि युवाओं के उत्साहवर्धन हेतु आज यहॉ खेलकूद प्रतियोगितायें आयोजित की जा रही हैं इन प्रतियोगिताओं में युवाओं को आपसी भेद-भाव भुलाकर खेल की भावना से खेलना चाहिए। जिससे उनका शारीरिक एवं मानसिक विकास हो । खेल हर व्यक्ति के लिए आवश्यक है हर व्यक्ति को प्रतिदिन कोई-कोई खेल जिसमें उन्हें रूचि हो वह खेलना आवश्यक है जिससे उनका शारीरिक विकास सही तरह से हो। इन कार्यक्रमों से युवाओं के अंदर खेल के प्रति जागरूकता आयेगी एवं उत्साह बढेगा।
अरविन्द चौधरी ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं से युवाओं की प्रतिभा में निखार आता है युवाओं का मनोवल बढ़ता है इस तरह के कार्यक्रम समय-समय पर होते रहने चाहिए।
नेहरू युवा केन्द्र, हाथरस की जिला युवा अधिकारी सुश्री दिव्या शर्मा ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि नेहरू युवा केन्द्र द्वारा युवाओं के विकास के लिए विभिन्न प्रकार के खेल कार्यक्रमों का आयोजन समय-समय पर किया जाता है युवाओं को खेल को खेल की भावना एवं सभी आपसी मतभेद भुलाकर आपस से खेलना चाहिए खेल में जीत हार तो होती है।नेहरू युवा केन्द्र,हाथरस की लेखा एवं कार्यक्रम सुपरवाइजर श्रीमती ऊषा सक्सेना ने कहा कि खेल हर व्यक्ति के लिए आवश्यक है खेल से व्यक्ति का शारीरिक एवं मानसिक विकास होता हैं प्रतियोगिता में हार जीत तो होती ही है हारने वाले युवाओं को निराश नहीं होना चाहिए आग प्रयास करना चाहिए जिससे वो अगली प्रतियोगिता में कोई स्थान प्राप्त कर सकें। कार्यक्रम का संचालन श्री सत्यनारायण ने किया।
शैलेन्द्र कुमार ने प्रतियोगिता करवाने के लिए नेहरू युवा केन्द्र का धन्यवाद किया और युवाओं को ज्यादा से ज्यादा खेल प्रतिस्पर्धा में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। युवाओं को खेलों में अधिक रूचि लेनी चाहिए, क्योंकि आजकल समाज में अधिकतर युवा नशे की चपेट में आ रहा है। उन्होंने सभी को नशे के खिलाफ जागरूक किया।
प्रतियोगिता में 400 मीटर दौड़ में आकाश बरसामई प्रथम, प्रहलाद पीहरी द्वितीय, एवं सौरभ पुण्ढीर हाथरस ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। लंबी कूद में श्री अजीत कुमार रूहेरी प्रथम, अरूण लाडपुर द्वितीय, अनिल कुमार भरतपुर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। गोला फेंक प्रतियोगिता में कु0 मोनम दयानतपुर ने प्रथम कु0 गौरी खजुरिया द्वितीय एवं कु0 काजल खजुरिया ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। बॉलीबाल प्रतियोगिता में मुरसान की टीम विजेता, कलवाररी उपविजेता रही। खो-खो प्रतियोगिता में एए0एस0 डी0 की टीम विजेता एवं कजरौठी सादावाद की टीम उप विजेता रही सभी विजेता को प्रमाण-पत्र एवं शील्ड़ देकर सम्मानित किया गया।
निर्णायक की भूमिका में श्री प्रतियोगिताओं में निर्णायक की भूमिका श्री शैलेन्द्र कुमार, एवं राजकुमार ने निभायी । कार्यक्रम में सचिन वेन्देल, साक्षी उपाध्याय , सुधीर कुमार, सौरभ कुमार, देवेश शर्मा, अरूण कुमार, हिमांशु, गौरव पौनियां, अनमोल शर्मा, त्रिलोकी शर्मा, तनुज शर्मा, ललित, लकी, विजय, विकास, अजीत, सानिया, कीर्ति, निशा, साक्षी, मुस्कान, वैष्णवी, गार्गी, गोरांशी, शिवांगी, दुर्गेश, आरती, हिना, रितु, काजल, दुर्गेश नीतू आदि का सहयोग सराहनीय रहा।