Saturday, September 21, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » समाधान दिवस में जिला अधिकारी ने सुनीं जनता की शिकायतें

समाधान दिवस में जिला अधिकारी ने सुनीं जनता की शिकायतें

रायबरेली। जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव की अध्यक्षता में तहसील सदर में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने आए हुए फारियादियों की समस्या सुनकर सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि संपूर्ण समाधान दिवस में आने वाली जन समस्याओं को गम्भीरता से सुनें तथा जन समस्याओं की शिकायतों का निस्तारण भी कराना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि जन सामान्य के कल्याणार्थ संचालित विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ पात्र लोगों को दिया जाना भी सुनिश्चित किया जाये। तहसील सदर के सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 65 शिकायत प्राप्त हुईं,जिनमें से 17 शिकायत का मौके पर निस्तारण किया गया। सदर तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी, मुख्य विकास अधिकारी पूजा यादव, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 वीरेन्द्र सिंह, एसडीएम सदर अंकिता जैन सहित जनपद स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।
इसके साथ आज शनिवार को ही जिले की ऊंचाहार तहसील सभागार में भी तहसीलदार की अध्यक्षता में आयोजित समाधान दिवस सम्पन्न हुआ, इस दौरान कुल आई 23 शिकायतों में सिर्फ एक का मौके पर निस्तारण किया गया, बाकी शिकायतों के निस्तारण के लिए टीम गठित कर मौके पर भेजा गया। जिसमें
पूरे बाग मनिहर शर्की निवासी प्रीतम मौर्या ने गांव के ही कुछ लोगों के विरुद्ध खेत की नाली को अवरुद्ध करने की शिकायत की तो पूरे पटनिहा निवासी रामकुमारी ने गाँव के ही लोगों के विरुद्ध गालीगलौज व धमकाने का आरोप लगाते हुए शिकायती पत्र दिया, पट्टी रहस कैथवल निवासी बबली देवी ने पड़ोसी के विरुद्ध दरवाजे के सहन को कब्जाने का आरोप लगाते हुए शिकायत की, तो गंगश्री निवासी नरेश कुमार ने गाँव के ही एक व्यक्ति के विरुद्ध जबरन जमीन कब्जाने को लेकर शिकायत की। इस मौके पर नायब तहसीलदार सत्याराज समेत अन्य लोग मौजूद रहे।
जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने कहा कि जिले भर की तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिन विभागों की शिकायतों का मौके पर निस्तारण नहीं हो सका है, संबंधित अधिकारी उनका स्थलीय निरीक्षण कर शिकायतों की गुणवत्ता के साथ निस्तारण करें। उन्होंने कहा जो भी निस्तारण किया जाए, वह ससमय व गुणवत्तापूर्ण किया जाए, इसके किसी भी प्रकार की शिथिलता व लापरवाही न बरती जाए।