• 1700 किसानों ने पाया ऋण मोचन प्रमाण पत्र

    मुख्य समाचार

    कानपुर देहातः जन सामना ब्यूरो। रसूलाबाद तहसील प्रांगढ़ में द्वितीय चरण के फसली ऋण मोचन कार्यक्रम में विधायक निर्मला संखवार ने सहित कई जनप्रतिनिधियों ने किसान 1700 किसानों को 11 करोड़ 42 लाख 23 हजार 702 रूपये का ऋण मोचन प्रमाण पत्र देकर किसानों के चेहरों पर खुशहाली लायी। विधायक निर्मला संखवार ने कहा कि लद्यु एवं सीमान्त किसानों की सबका साथ सबका विकास हित वाली सरकार द्वारा विधानसभा चुनाव से पहले जो वादे जो संकल्प किये थे उसे सरकार पूरा कर रही है। वर्तमान सरकार में खासतौर से किसानों, गरीबों के चहरों पर खुशी है उक्त बात विधायक निर्मला संखार ने ऋण मोचन के प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम के दौरान कही। तहसील रसूलाबाद में आयोजित हुये कृषक ऋण मोचन कार्यक्रम में किसानों को ऋण प्रमाण पत्र वितरित करते मुख्य अतिथि विधायक निर्मला संखवार ने कृषकों को प्रमाण पत्र बांटे। इस दौरान उन्होंने पं0 दीनदयाल उपाध्याय की जीवन शैली पर प्रकाश डाला।
    § Read_More....

  • बंधक बनाकर बदमाशों ने बरपाया कहर

    मुख्य समाचार

    -पहले मधुमक्खी पालन कर्ताओं को और फिर घर में घुसकर बनाया बंधक
    -सोने चांदी के जेवरात सहित लूटी नगदी
    सासनी, हाथरसः नीरज चक्रपाणि। बीती रात पुलिस वर्दी धारी नकाबपोश बदमाशों ने रेलवे स्टेशन के निकट पहले तो मधुमक्खी पालन करने वालों को और फिर निकट के घर में सो रहे लेागों को बंधक बनाकर कहर बरपाया। बदमाशों ने जेवरात के साथ नगदी भी लूट ली। शोर मचाने और पुलिस के आने के बाद बदमाश भाग गये।
    रेलवे स्टेशन के निकट नवादा जिला कटिहार के रहने वाले प्रदीप पुत्र भोलानाथ, कृष्णा और रिंकू मधुमक्खी पालन का काम कर रहे है। इसी से वह अपनी जीविका चला रहे है। शुक्रवार की देर रात आधा दर्जन से अधिक की संख्या में आए पुलिस वर्दीधारी नकाबपोश बदमाशों ने इन लोगों पर सोते वक्त हमला बोलकर बंधक बना लिया और इनसे बीस हजार रूपये लूट लिए। इसके बाद बदमाश मधुमक्खी पालन के निकट बने घर में घुस गये और वहां सो रहे जयपाल पुत्र चोबसिंह व उसी पत्नी सरोज देवी को दबोच लिया और बंधक बनाकर जयपाल की कपनटी पर तमंचा रख दिया। विरोध करने परबदमाशों ने मारपीट करते हुए दंपत्ति से एक चेन सोने की, कंडल, तथा चांदी की पायजेब और पैरों की अंगुलियों में पहने वाले बिछुए भी उतरवाकर ले गये।
    § Read_More....

  • प्रतियोगिताओं में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

    मुख्य समाचार, शिक्षा

    सासनी, जन सामना ब्यूरो। विजयगढ रोड पर स्थित यूनियन पब्लिक स्कूल में ग्रीटिगं कार्ड दीपसज्जा तथा रंगोली सजाओ मेंकिग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में कक्षा 6 से 12 तक के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।
    प्रतियोगिता का शुभारंभ मां सरस्वती के छविचित्र के सामने दीप जलाकर एवं माल्यापर्णकर किया। कार्यक्र के बारे में जानकारी देते हुए स्कूल के प्रबन्धक एनपी सिंह ने कहा कि प्रतियोगिताओं के माध्यम से बच्चों की प्रतिभा मंे निखार आता है प्रतियोगिताओं में विजयी होता हुआ प्रतियोगी अपने माता पिता और गुरूजनों के साथ अपने देश और समाज का नाम ऊंचा करता है। इसलिए विद्यालयों में या सामाजिक संस्थाओं द्वारा प्रतियोगिताओं का आयोजन करना अति आवश्यक है। प्रतियोगिताओं में कु. यशी वाष्र्णेय, कु. नन्दनी, रिषभ, विधु चन्देल, सौभ्या मिश्रा, रिया ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।
    दीपसज्जा प्रतियोगिता में कक्षा तीन से कक्षा 6 तक छात्र-छात्राओं ने भाग लिया जिसमें कक्षा 3 के शगुन, कुनाल, झलक ने प्रथम तथा द्वितीय एंव तृतीय स्थान प्राप्त किया। कक्षा 4 के तनवी नितिन, ने प्रथम द्वितीय एंव तृतीय स्थान प्राप्त किया। कक्षा 5 के युगदेव अर्जुन जादौन जतिन सेंगर ने प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान प्राप्त किया। कक्षा 6 के महिका, वैष्णवी जादौन, काकुल वाष्र्णेय ने प्रथम द्वितीय एंव तृतीय स्थान प्राप्त किया। कक्षा 7 के शीतल , लक्ष्मी एंव रोशन नंे प्रथम द्वितीय एंव तृतीय स्थान प्राप्त किया। कक्षा 8 के प्रशंसा , मनीशा एंव सौभ्या, प्रथम स्थान प्राप्त किया। तथा छात्र-छात्राओ को पुरस्कृतकर उनका उत्साहवर्द्धन किया। § Read_More....

  • रामेश्वर या कल्पना को चुनाव लड़ाने की मांग

    मुख्य समाचार

    हाथरस, जन सामना ब्यूरो। नगर पालिका का पद शासन से अनारक्षित हो जाने के बाद पालिकाध्यक्ष का चुनाव लडने के लिये दावेदारों की जहां भारी भीड उमड पडी है और सबसे ज्यादा दावेदार भाजपा से दिख रहे हैं वहीं आमजनों की आवाज पूर्व ऊर्जा मंत्री अनुज एवं पूर्व ब्लाक प्रमुख रामेश्वर उपाध्याय व जिला पंचायत सदस्य कल्पना उपाध्याय को लडाये जाने की उठ रही है और यह मांग आज कल भारी मतों से उठने की संभावना है।
    नगर पालिका अध्यक्ष पद पर पूर्व ब्लाक प्रमुख रामेश्वर उपाध्याय या जिला पंचायत सदस्य श्रीमती कल्पना उपाध्याय को चुनाव मैदान में उतारे जाने की मांग को लेकर आज एक बैठक रामनगर कालौनी में प्रमुख शिक्षाविद् एवं महात्मा गांधी इण्टर कालेज के प्रबंधक श्री वी.एस. ग्रोवर की अध्यक्षता में सुरेश ग्रोवर के आवास पर आयोजित हुई।
    बैठक में एक सूत्रीय यह प्रस्ताव पास किया गया कि जब से श्री रामवीर उपाध्याय का परिवार हाथरस नगर की सेवा में है तभी से हाथरस की तरक्की होना चालू हुआ है। शहर की तमाम सडकें व गलियां जिनका निर्माण नगर पालिका को कराना था उन सभी सडकों का निर्माण रामवीर उपाध्याय ने बसपा शासन में सरकार से विशेष फण्ड लाकर करवाया था। 24 घण्टे बिजली उन्होंने दिलवायी थी। पिछले 6 सालों से जबकि सांसद, विधायक की सीट आरक्षित हो गई तब भी उनके अनुज रामेश्वर उपाध्याय ने शहर में रहकर बिना भेदभाव के शहर की सेवा की है और सभी के दुख सुख में शामिल होते हैं।

    बैठक में यह भी निर्णय किया गया कि शीघ्र शहर के प्रमुख लोग समय लेकर पूर्व ऊर्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय से मिलेंगे और मांग करेंगे कि नगर पालिका के अध्यक्ष का चुनाव रामेश्वर उपाध्याय को लडवाया जाये जिससे शहर का रूका विकास शुरू हो सके। § Read_More....

  • तड़के सुबह चैकिंग करने पहुंचे जेई को बनाया बंधक: पीटा

    मुख्य समाचार

    हाथरस, जन सामना ब्यूरो थाना हाथरस गेट क्षेत्र के गांव रूहेरी में आज तड़के बिजली चैकिंग करने पहुंचे विद्युत जेई व दो संविदाकर्मियों को ग्रामीणों ने घर में बंधक बनाकर जमकर पीटा और घर में घुसकर महिलाओं से अश्लील छेड़छाड़ का आरोप भी लगाया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने विद्युत कर्मियों को ग्रामीणों के कब्जे से मुक्त कराया।
    बताया जाता है कि जनपद अलीगढ़ निवासी अजय गोपाल पुत्र भरतपाल विद्युत विभाग में जेई हैं और लहरा विद्युत घर पर तैनात हैं। उक्त जेई अपने दो संविदाकर्मियों योगेश पुत्र प्रकाश निवासी ओढपुरा व राजवीर पुत्र करन सिंह निवासी गांव लालगढ़ी सासनी को लेकर गांव रूहेरी में तड़के सुबह बिजली चैकिंग करने पहंुच गये। आरोप है कि उक्त विद्युतकर्मी बिना पूछे ही एक घर में घुस गये तथा महिलाओं के साथ अभद्रता तथा छेड़छाड की। § Read_More....

  • भाजपा नेताओं पर नामजद अभियोग दर्ज

    मुख्य समाचार

    फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। जव से उत्तर प्रदेश में भाजपा का शासन आया है। उसी समय से पुलिस प्रशासन व भाजपा नेताओं के साथ प्रतिनिधिओं का ताल मेल रही खा रहा है। इतना ही नही पुलिस कार्यवाही में नेताओं के खिलाफ अभियोग दर्ज किया जा रहा है। इस का सीधा कारण प्रशासन द्वारा बताया गया। कि अपाधियों की सिफारिस नेता लोग करते आ रहे हैै।

    थाना रामगढ़ प्रभारी द्वारा एक व्यक्ति को रात्रि में पकड लिया था। जिसको छुटाने के लिए भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष पिक्की चक अपने साथी उदयकुमार के साथ कई लोगो को लेकर थाना प्रभारी पर दबाब बनाने लगे। पुलिस ने बताया कि उक्त व्यक्ति अपराधिक प्रवृति का है। उसके बाद भी सत्ता के नशे में चूर नेता द्वारा अभद्रता करना शुरू कर दिया। इतना ही सूत्रों की माने तो थाने में हाथापाई की नौवत भी आ गयी थी। रात्रि में नेताओं के दबाब के चलते उसको छोड दिया गया। आज सुबह थाना प्रभारी की फोटो किसी अपराधिक व्यक्तिओं के साथ सोसल मीडिया पर वायरल की गयी। § Read_More....

  • द डाटर्स आॅफ न्यू इंडिया के तहत निकाली जागरूकता रैली

    महिला जगत, मुख्य समाचार

    कोमल फाउण्डेशन-श्री गीता जनकल्याण समिति की पहल
    फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। कोमल फाउण्डेशन एवं श्री गीता जनकल्याण शिक्षा समिति के द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ सप्ताह द डाॅटर्स आॅफ न्यू इण्डिया के अन्तर्गत जन जागरूकता रैली का आयोजन एसडी मैमोरियल स्कूल व लक्ष्मण सिंह विद्या मंदिर तथा श्री गीता पब्लिक स्कूल की छात्राओं व छात्रों द्वारा जन जागरूकता रैली निकाली गयी।
    रैली में बच्चांे के हाथों में स्लोगन लिखी तख्तियां बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का समाज को जागरूकता का संदेश दे रही थी तथा बच्चों द्वारा बेटी बचाओ के प्रति लेख आवास में नारे भी गूंज रहे थे। रैली को बाल कल्याण समिति की सदस्या कुमुद शर्मा व श्रीमती संगीता पाण्डेय द्वारा हरी झंडी दिखा कर रवाना किया गया।
    रैली में कोमल फाउण्डेशन के अध्यक्ष अश्वनी कुमार राजौरिया तथा बाल कल्याण समिति के सदस्य जफर आलम ने कहा कि बेटियां सृष्टि की जननी होती हैं। क्योंकि आज हमारी बेटियां हर क्षेत्र में आगे हैं और देश का नाम रोशन कर रही हैं। इसलिए हमें मिलकर समाज को जागरूक करना होगा। § Read_More....

  • दावेदारों में जनता के सामने हो बहस-मानवीर

    मुख्य समाचार

    हाथरस, जन सामना ब्यूरो। नगर पालिका परिषद हाथरस का अध्यक्ष पद अनारक्षित है और तमाम प्रत्याशी चुनाव मैदान में आयेंगे लेकिन इन तमाम प्रत्याशियों व दावेदारों को एक मंच पर बुलाकर जनता के सामने बहस करायी जाये और इनसे विकास को रोडमैप पूछा जाये। चुनाव को जाति में न बांटकर सिर्फ शहर के विकास से जोड़कर ही देखा व वोट किया जाये।
    उक्त बातें आज पूर्व विधायक राजवीर पहलवान के पुत्र एवं चार्टेड एकाउंटेंट मानवीर सिंह ने अपने आवास पर आयोजित प्रेस वार्ता में कहीं। मानवीर सिंह ने कहा कि मेरी उक्त बातें मेरी पृष्ठभूमि से जोड़कर न देंखे और मैं आम नागरिक के तौर पर उक्त बातें कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि मेरे परिवार का कोई सदस्य या रिश्तेदार पालिका का चुनाव नहीं लड रहा है। लेकिन मेरी जनता व चुनाव लडने के इच्छुक किसी भी राजनैतिक दल या बिना दल के चुनाव लडना चाहते हैं तो लडने वाला व्यक्ति अपनी योग्यता व कार्य करने क्षमता जनता के प्रति जबाबदेही का आंकलन स्वयं करें कि हम सक्षम हैं या नहीं तथा जनता भी तय करे कि हम किसको चुनें। यह आंकलन करें कि पूर्व में जो गलती है उन्हें दुबारा न दोहराया जाये। जैसे नगर पालिका के वार्डो में प्रस्ताव पास करने के लिये निजी स्वार्थ को वरियता देने के कारण गलत प्रस्ताव बोर्ड में पास कराये जिससे नगर पालिका की बहुत बडी आर्थिक क्षति हुई है जैसे टैक्स सर्वे।
    हाउस एण्ड वाटर टैक्स के सर्वे के नाम पर लाखों रूपया सर्वे कम्पनी तथा आमजनता पर टैक्स के रूप में लाखों रूपये साल की देनदारी थोप दी है। जैसे शहर के सफाई की कोई कार्ययोजना नहीं बनी है। नगर पालिका के कर्मचारी आज भी अधिकारियों के यहां सेवा दे रहे हैं जबकि भुगतान नगर पालिका से हो रहा है। नगर पालिका से ठेके के कर्मचारी वार्ड में नियुक्त हो रहे हैं लेकिन वार्ड में सफाई न कर वार्ड सभासद के माध्यम से भुगतान नगर पालिका से ले रहे हैं तथा कुछ कर्मचारी तो नियुक्ति के बाद काम पर नहीं गये और भुगतान नगर पालिका से ले रहे हैं और यह सब चुने हुए पालिका के प्रतिनिधि व अधिकारियों की सांठ गांठ से होता रहा है। § Read_More....

  • आगरा मंडल आयुक्त ने जसराना में दी दस्तक

    मुख्य समाचार

    किया निरीक्षण-कहा राजकुमार हत्याकांड में बाहर की पुलिस करेगी जांच
    दूसरे जिले की पुलिस करेगी हत्या के मामले की जांच
    अधिशासी अधिकारी को लगाई फटकार, कईयों का रोका वेतन
    फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। थाना जसराना पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट आयुक्त आगरा मंडल आगरा के राममोहन राव ने नगला घनी निवासी राजकुमार की मृत्यु की जाॅच जनपद के बाहर की पुलिस से कराने का आदेश जारी किया। वहीं नगर पंचायत के निरीक्षण के दौरान कार्य की प्रगति एवं व्याप्त गंदगी के साम्राज्य पर अधिशासी अधिकारी को जमकर लताड लगाई। वहीं गांवों के निरीक्षण में मिली समस्यायों को लेकर आयुक्त खफा दिखे। कई अधिकारियों का वेतन रोकने के साथ ही उन्हें निलंबन की चेतावनी दे डाली। कई कार्याें को दो दिन में कई को एक सप्ताह में पूरा करने का निर्देश दिया।
    थाना जसराना में मंडल आयुक्त आगरा मंडल आगरा ने पहले गारद की सलामी ली। गारद द्वारा गलत तरीके से सलामी देने पर उनको हडकाया। बाद में निरीक्षण में मिली गंदगी को देख पारा हाई हो गया। एसपी देहात को कहा कि आपके थाने मंे क्या हो रहा है। आवास एवं शौचालय के साथ मालखाने के निरीक्ष्ण में मिली खामियों पर थाना प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार को लताड लगाई और कहा कि अगर दो दिन में सुधार नहीं हुए तो हटाने की कार्रवाई की जाएगी। वहीं थाने में व्यापारियों ने फरिहा रोड के निर्माण में हो रही धांधली की शिकायत की। उन्होंने कहा कि ठेकेदार मनमानी तरीके से निर्माण कार्य करा रहा है। वहीं नगला घनी निवासी प्रदीप कुमार ने अपने चचेरे भाई की मौत की शिकायत करते हुए कहा कि थाना पुलिस हत्या के मामले को सड़क दुर्घटना में तब्दील करने में लगी है। हत्यारे को पकडने के बाद भी उसे छोड दिया गया। पुलिस से जानकारी की और साक्ष्य देखने के बाद मंडलायुक्त ने कहा कि हादसा नहीं हत्या है। बाद में प्रदीप के कहने पर विवेचना को गैर जनपद में स्थानान्तरित करने के आदेश जारी किए। वहीं कुसियारी के ग्रामीणों ने प्रधान की दवंगई की शिकायत करते हुए कहा कि प्रधान द्वारा रायफल तानने के बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।
    सीओ को जाॅच सौंपी है। नगर पंचायत के निरीक्षण में मंडलायुक्त के राममोहन राव को खामियां ही खामियां मिली। खामियां मिलने के बाद अधिशाषी अधिकारी आलोक रंजन को कडी फटाकार लगाई। वहीं क्षेत्र के गांव पट्टी में निरीक्षण किया। § Read_More....

  • चूड़ी गोदाम स्वामी ने तानी रिवाल्वर

    मुख्य समाचार

    फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। थाना उत्तर क्षेत्र के हनुमान रोड मन्दिर के समीप विगत रात्रि में एक ठेला चालक पर गोदाम स्वामी ने रिवाल्वरतान दी। जिससे क्षेत्र में हडकम्प मच गया। लोगो की भीड लगता देख मौके से असलाहधारी व्यक्ति अपने गोदाम में चला गया।
    थाना उत्तर क्षेत्र के हनुमान रोड, दुर्गा नगर में चूडी जुडाई के स्टोक बने हुए हैं। जहां आये दिन सैकडों हथठेला वाले चूडी गोदामों में माल जमा करने के लिए जाते है। इसी दौरान गोदामों के सामने जाम सा लग जाता है। विगत रात्रि एक चूडी जुडाई ठेला चालक अपने ठेले को लेकर निकल रहा था। उसी दौरान चूडी गोदाम स्वामी से ठेला छुने से कहासुनी हो गयी। उसी दौरान गोदाम स्वामी ने चूडी ठेले वाले के चेहरे पर लाईसेन्सी रिवाल्बर तान दी। जिससे एक दम हडकम्प मच गया। मौके पर खडे़ लोगो के होश उड गयेे। § Read_More....

..प्रकाशकः श्याम सिंह पंवार
कार्यालयः 804, वरुण विहार थाना-बर्रा जिला-कानपुर-27 (उ0 प्र0) भारत
सम्पर्क सूत्रः 09455970804
jansaamna@gmail.com ..

Search

Back to Top