Friday, April 26, 2019
Breaking News
Home » 2019 » March » 19

Daily Archives: 19th March 2019

आईबीसी के बेहतर कार्यान्वयन के लिए सहमति पत्र पर हस्‍ताक्षर

नई दिल्ली, जन सामना ब्यूरो। भारतीय दिवाला एवं दिवालियापन बोर्ड (आईबीबीआई) ने आज भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के साथ एक सहमति पत्र (एमओयू) पर हस्‍ताक्षर कि‍ए।
आईबीबीआई और सेबी दरअसल दिवाला एवं दि‍वालियापन स‍ंहिता, 2016 और इससे संबंधित नियम-कायदों पर कारगर ढंग से अमल किए जाने के पक्ष में हैं, जिन्‍होंने डेट एवं इक्विटी के आपसी ताल्‍लुकात को नए सिरे से परिभाषित किया है और जिनका उद्देश्‍य उद्यमिता एवं डेट मार्केट को बढ़ावा देना है। आईबीबीआई और सेबी ने सहमति पत्र के तहत संहिता के बेहतर कार्यान्‍वयन के लिए एक-दूसरे के साथ सहयोग करने पर सहमति जताई है। हालांकि, इस संबंध में लागू कानूनों द्वारा तय की गई सीमाओं को ध्‍यान में रखना होगा।
उपर्युक्‍त एमओयू में निम्‍नलिखि‍त बातों का उल्‍लेख किया गया है:

Read More »

कमरे में छिपा कर रखे गये 25 किलो पटाखे बरामद, एक गिरफ्तार

चन्दौली, जन सामना ब्यूरो। चन्दौली बलुआ स्थानीय पुलिस ने एक कमरे में छिपा कर रखे गये 25 किलो अवैध पटाखे को बरामद किया है।बताया गया कि आगामी त्यौहार व चुनाव के दृष्टिगत क्षेत्र में पुलिस गश्त पर थी कि जरिये मुखबिर सूचना मिली की बलुआ की तरफ जाने वाली सड़क के दक्षिण तरफ बनें सैनिक कटरा में स्थित एक दुकान के अन्दर छिपा कर अवैध पटाखे रखे गये हैं। इस सूचना पर पुलिस द्वारा जब जाकर उस बन्द पड़े दुकान के बारे में पूछताछ की गयी तो पता चला कि यह दुकान किराये पर बगल में दुकान चलाने वाले पारसनाथ जायसवाल उर्फ काजू पुत्र स्व0 वंशीधर जायसवाल निवासी रमौली थाना बलुआ जनपद चन्दौली ने ले रखी है और उन्हीं का सामान इसमें रखा है। इस पर बगल दुकान चला रहे पारसनाथ जायसवाल को बुलाकर बन्द दुकान की शटर खुलवाकर चेक किया गया तो उसमें अवैध रूप से रखी निर्मित विस्फोट सामग्री(पटाखा) जिसका वजन लगभग 25 किलो बरामद किया गया। अभियुक्त को गिरफ्तार कर उसके विरुद्ध 9B विस्फोट अधिनियम में अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक विधिक कार्यवाही की गयी।

Read More »

एमसीएमसी के द्वारा प्रिन्ट/इलेक्ट्रानिक मीडिया में पेड न्यूज/विज्ञापनों पर रखी जाये पैनी नजर

कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट कार्यालय में एमसीएमसी गठित टीम के सदस्यों के साथ लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 को सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु बैठक की। बैठक में उन्होंने सभी टीम के सदस्यों को निर्देश दिये कि एमसीएमसी के लिये लगाये गये कार्मिकों की जिम्मेदारी होगी कि विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित होने वाले पेड न्यूज तथा विज्ञापनों को प्रतिदिन क्लीपिंग तैयार करने के साथ ही साथ इलेक्ट्रानिक मीडिया में विभिन्न चैनलों पर तथा सोशल मीडिया में राजनैतिक दलों व अभ्यर्थियों/प्रत्याशियों के प्रचार-प्रसार पर पैनी नजर रखते तथा आवश्यक कार्यवाही भी करे। उन्होंने सभी एसडीएम, सीएमओ आदि को निर्देश दिये कि होली के पर्व पर अपने अपने क्षेत्रों पर भ्रमण पर रहे तथा अनावश्यक गतिविधियों पर नजर रखे रहे कोई कही भी घटना नही होनी चाहिए। सभी सीएचसी व पीएचसी, जिला अस्पताल खुले रहेगे तथा सभी डाक्टरों की उपस्थिति अनिवार्य रहेगी। 

Read More »

इच्छुक व्यक्ति आवेदन पत्र तीन दिन के अन्दर करें जमा

कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। सोलर पावर एकवाकल्चर सिस्टम, लघु फीड मिल, मत्स्य बीज हैचरी की स्थापना, आर0ए0एस योजना हेतु जनपद कानपुर देहात के अनुसूचित जाति वर्ग के इच्छुक लाभार्थियों से आवेदन पत्र मांगे जाते है।
उक्त जानकारी देते हुए मुख्य कार्यकारी अधिकारी मत्स्य पालक विकास अभिकरण डा0 रणजीत सिंह ने बताया कि समाचार प्रकाशित होने की तिथि से तीन दिन के अन्दर इच्छुक व्यक्ति अपना आवेदन पत्र कार्यालय मत्स्य पालक विकास अभिकरण, विकास भवन माती में जमा कर सकते है। उन्होंने बताया कि तीन दिन के बाद प्राप्त आवेदन पत्रों पर कोई विचार नही किया जायेगा। योजना की पात्रता एवं शर्ते किसी भी कार्य दिवस में कार्यालय से सम्पर्क कर पता किया जा सकता है।

Read More »

21 मार्च को बंद रहेगी जिले की सभी मदिरा/भांग की दुकाने: डीएम

कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। होली के पावन पर्व को शांतिपूर्ण वातावरण में मनाने और लोक शांति बनाये रखने के लिए उत्तर प्रदेश आबकारी अधिनियम की धारा 59 में प्रदत्त अधिकारों का प्रयोग करते हुए जिला मजिस्ट्रेट राकेश कुमार सिंह ने रंग खेलने के दिन जनपद में स्थित समस्त थोक व फुटकर देशी शराब, विदेशी मदिरा, बीयर व माडल शाप व भांग की दुकानों एवं समस्त सीएल-2 (देशी शराब के थोक बिक्री का अनुज्ञापन) एवं एफएल-2/एफएल2बी (विदेशी मदिरा एव ंबियर की थोक बिक्री का अनुज्ञापन) दिनांक 21 मार्च 2019 को पूर्णयता बन्द रखे जायेंगे। इस बंदी के लिए अनुज्ञापियों को कोई प्रतिफल देय नही होगा। जिला मजिस्ट्रेट ने इस आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए सम्बन्धित को निर्देश दिये है।

Read More »

राष्‍ट्रपति ने शौर्य और विशिष्‍ट सेवा पुरस्‍कार प्रदान किए

नई दिल्ली, जन सामना ब्यूरो। राष्‍ट्रपति और भारतीय सशस्‍त्र बलों के सर्वोच्‍च कमांडर श्री रामनाथ कोविन्‍द ने आज राष्‍ट्रपति भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में सशस्‍त्र बलों के सैन्‍य कर्मियों को अद्भुत वीरता, साहस और कार्य के प्रति समर्पण भाव प्रदर्शित करने के लिए 2 कीर्ति चक्र और 17 शौर्य चक्र पुरस्‍कार प्रदान किए। इनमें से दो कीर्ति चक्र एवं 2 शौर्य चक्र चार सैन्‍य कर्मियों को मरणोपरांत प्रदान किए गए हैं।
राष्‍ट्रपति ने सैन्‍य बलों के वरिष्‍ठ अधिकारियों को उनकी अति विशिष्‍ट सेवाओं के लिए 13 परम विशिष्‍ट सेवा मेडल, 2 उत्‍तम युद्ध सेवा मेडल और 26 अति विशिष्‍ट सेवा मेडल पुरस्‍कार भी दिए।

Read More »