Monday, July 1, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सर्वांगीण विकास के लिए हम सभी को मिलकर करना होगा काम-सांसद

सर्वांगीण विकास के लिए हम सभी को मिलकर करना होगा काम-सांसद

फिरोजाबाद। सासंद डॉ चंद्रसैन जादौन की अध्यक्षता में सोमवार को कलैक्ट्रेट सभागार में जिला विकास समन्वय व निगरानी समिति (दिशा) की बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान सांसद ने जिला प्रशासन द्वारा अब तक किये गये कार्यों की समीक्षा करते हुये कहा कि जनपद के सर्वांगीण विकास के लिए हम सभी को मिलकर काम करना होगा। बैठक के दौरान जनपद में संचालित सभी 41 विकासपरक योजनाओं की प्रगति को प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रस्तुत किया गया।
मुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन व परियोजना निदेशक ने एक-एक कर सभी योजनाओंकी प्रगति व पिछली बैठक की अनुपालन आख्या को पढकर समिति के सदस्य, विधायक, एमएलसी प्रतिनिधि, ब्लॉक प्रमुख आदि जनप्रतिनिधियों के समक्ष प्रस्तुत किया। इस पर समिति के सदस्यों व जनप्रतिनिधियों ने संचालित योजनाओं में और अधिक व्यापकता लाने व क्षेत्रीय जनता को अधिक लाभ पहुचाने के लिए अपने-अपने सुझाव व्यक्त किये। बैठक के दौरान सासंद ने पिछली दिशा की बैठक में दिए गए निर्देशों का अनुपालन आख्या को जाना। नगर आयुक्त ने बताया कि मीरा चौराहे से राजा के ताल तक अब सीवर लाइन को रोड से ऊंचा उठाकर बनाया जा रहा है, जिससे पानी की निकासी के साथ बडे़ वाहनों द्वारा सीवर ढक्कन को तोड़ा न जा सके। ब्लॉक प्रमुख डॉ लक्ष्मी नारायण यादव ने शहर के स्मार्ट सिटी रोड निर्माण की धीमी गति एवं कार्य की गुणवत्ता पर प्रशन चिन्ह उठाते हुए कहा कि स्मार्ट रोड के फुटपाथ बनते ही अतिक्रमण होना प्रारम्भ हो गया है। जिससे आम जनता को निकलने व चलने में परेशानी होती है। उन्होने जनपद के गिरते भू-जल स्तर पर चिन्ता व्यक्त करते हुए महत्वपूर्ण सुझाव व्यक्त किए।ं विधायक जसराना सचिन यादव ने जसराना क्षेत्र में पंचायती विभाग से गांव में हैडपंप रीबोर कराने की बात रखी। बैठक के दौरान जिलाधिकारी डॉ उज्ज्वल कुमार ने जनप्रतिनिधियांे की मांग पर सभी सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह अपनी-अपनी विभाग की कार्ययोजना बनाते क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों से उनके सुझाव व प्रस्ताव अवश्य सम्मिलित किए जाए, जिससे योजनाओं का सफल क्रियान्वयन हो सके। बैठक के दौरान मेयर कामिनी राठौर, एमएलसी प्रतिनिधि, विधायक जसराना सचिन यादव, सासंद जनप्रतिनिधि ललित मोहन जादौन, भारत सरकार से मनोनित समिति सदस्य एस के गौतम, ब्लॉक प्रमुख सदर लक्ष्मी नारायण यादव सहित समिति अन्य सदस्य एवं अपर जिलाधिकारी अभिषेक कुमार सिंह, नगर आयुक्त घनश्याम मीणा, परियोजना निदेशक प्रदीप पाण्डेय सहित सभी सम्बन्धित विभागों के अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि आदि मौजूद रहे।

⇒ ‘‘जन सामना’’ वेब न्यूज पोर्टल पर प्रसारित सामग्री जैसे – विज्ञापन, लेख, विचार अथवा समाचार के बारे में अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं अथवा कोई सामग्री आपत्तिजनक प्रतीत हो रही है, तो आप मोबाइल न0 – 9935969202 पर व्हाट्सएप के माध्यम से संदेश भेज सकते हैं। ई-मेल jansaamna@gmail.com के माध्यम से अपनी राय भेज सकते हैं। यथोचित संशोधन / पुनः सम्पादन बिना किसी हिचकिचाहट के किया जायेगा, क्योंकि हम ‘‘पत्रकारिता के आचरण के मानक’’ का पालन करने के लिये संकल्पवद्ध हैं। – सम्पादक