Friday, September 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » फेथ लीडर गूगल रीड अलोंग के माध्यम से जिले में चलाएंगे रीडिंग कैंपेन

फेथ लीडर गूगल रीड अलोंग के माध्यम से जिले में चलाएंगे रीडिंग कैंपेन

चन्दौली। बुनियादी शिक्षा के अंतर्गत पिरामल फाउंडेशन द्वारा फेथलीडर की एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिले चंदौली में फेथलीडर गूगल रीड अलोंग ऐप के माध्यम से बच्चों की भाषाई क्षमता को विकसित करेंगे। उक्त बातें मुख्य विकास अधिकारी सुरेन्द्र नाथ श्रीवास्तव ने मंगलवार को चंदौली में नीति आयोग की सहयोगी संस्था पिरामल फाउंडेशन द्वारा आयोजित गूगल रीड अलोंग एप्प पर फेथलीडर पर एक कार्यशाला के उद्घाटन समारोह में कही। कार्यक्रम मे राजेश कुमार खैरवार (जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी) ने सभी अध्यापकों से कहा कि बच्चों पर विशेष रूप से पढ़ाने के साथ आंकलन और मूल्यांकन करना भीजरुरी है और इस एप्प से बच्चो को पढ़ने के साथ समझ की क्षमता बढ़ेगी।

कार्यशाला मे बताया गया कि इस एप्प मे एक हजार से ज्यादा सात अलग-अलग भाषाओं में कहानी, खेल-खेल मे गेम्स हैं। अलग-अलग भाषायें आपको एप्प चलाने मे मदद करती हैं। इस एप्प को गूगल से डाउनलोड कर सकते है साथ ही पार्टनर कोड 1234chan डालना होता है। निपुण भारत के अंतर्गत छात्र छात्राओं को भाषा और गणित मे प्रभावशाली तरीके से पढ़ना जरुरी है साथ ही अर्थ के साथ 45-60 प्रति मिनट की रफ्तार से पढ़ सके और बच्चों सर्वागीण विकास हो सके। इस कार्यशाला में 60 से अधिक फेथ लीडर ने प्रतिभाग किया।

⇒ ‘‘जन सामना’’ वेब न्यूज पोर्टल पर प्रसारित सामग्री जैसे – विज्ञापन, लेख, विचार अथवा समाचार के बारे में अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं अथवा कोई सामग्री आपत्तिजनक प्रतीत हो रही है, तो आप मोबाइल न0 – 9935969202 पर व्हाट्सएप के माध्यम से संदेश भेज सकते हैं। ई-मेल jansaamna@gmail.com के माध्यम से अपनी राय भेज सकते हैं। यथोचित संशोधन / पुनः सम्पादन बिना किसी हिचकिचाहट के किया जायेगा, क्योंकि हम ‘‘पत्रकारिता के आचरण के मानक’’ का पालन करने के लिये संकल्पवद्ध हैं। – सम्पादक