Saturday, June 1, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सड़क बिजली स्वास्थ्य और पानी की समस्याओं को उठाया

सड़क बिजली स्वास्थ्य और पानी की समस्याओं को उठाया

मथुरा: श्याम बिहारी भार्गव । कांग्रेस के जिला अध्यक्ष चौधरी भगवान सिंह वर्मा के नेतृत्व में नगला बुरावई कोसी खुर्द के गांव में दलित रात्रि चौपाल लगाई गई। जिसमें गांव की समस्याओं को प्रमुख रूप से उठाया गया। इस दौरान गांव में दलित शिक्षा पर विशेष विचार मंथन किया गया थोड़ा गांव के संपर्क मार्ग को सही करने पर विशेष ध्यान दिया गया। कांग्रेस के द्वारा नौ अक्टूबर काशीराम के परिनिर्वाण दिवस से 26 नवंबर संविधान दिवस तक जिला कांग्रेस कमेटी मथुरा के अध्यक्ष चौधरी भगवान सिंह वर्मा के नेतृत्व में जनपद के 20 दलित गांव में दलित चौपाल लगाकर के समस्याओं का निस्तारण करने का प्रयास किया जा रहा है। उनके द्वारा इन समस्याओं को कांग्रेस हाई कमान तक भी भेजा जा रहा है। इसी क्रम में कोसी खुर्द के गांव नगला बुरावई में दलित चौपाल का आयोजन किया गया। इस दौरान गांव के दलित समाज के इंजीनियर वकील शिक्षक समाजसेवी प्रधान तथा बीडीसी सदस्य गण मौजूद रहे। दलित चौपाल में गांव संपर्क मार्ग को सही करने पर विशेष मंथन किया गया। जिला अध्यक्ष भगवान सिंह वर्मा ने बताया कि सरकार के द्वारा सड़कों की मरम्मत नहीं कराई जा रही। दलित चौपाल में गांव की पांच समस्याएं उठाई गई। जिनमें महंगाई बेरोजगारी भ्रष्टाचार जल भराव की समस्या और स्वास्थ्य मुख्य है। इसके अलावा जगह पानी भरा हुआ है। जिसके चलते गांव में डेंगू का प्रकोप फैल रहा है ग्रामीणों ने बताया कि चिकित्सा के अभाव के चलते ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दलित चौपाल में ग्रामीणों ने बताया कि बेरोजगारी के कारण गांव के अधिकांश युवा दिशाहीन हो गए हैं।
जिलाध्यक्ष चौधरी भगवान सिंह वर्मा ने बताया कि गांव की समस्याओं को प्रदेश स्तर तक उठाएंगे और उनका निराकरण करेंगे उन्होंने बताया कि गांव में करीब 5 दर्जन लोगों के मांग पत्र करवाए गए। उन्होंने बताया कि यह दलित चौपाल जनपद के 20 दलित बाहुल्य गांव में लगाई जानी है। उपाध्यक्ष प्रवीण भास्कर ने बताया कि गांव शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़ा हुआ। हमने मांग पत्र में गांव की समस्या का जिक्र किया है। जिला सचिव अशोक कुमार ने बताया कि जल्द ही गांव की पानी की समस्या के लिए जिलाधिकारी से बातचीत की जाएगी। ब्लॉक उपाध्यक्ष योगेंद्र सिंह सिंह ने कहा कि कांग्रेस के द्वारा जो मांग पत्र भरवाया जा रहा हैं उसमें हमने सभी समस्याएं बताई हैं।
इस दौरान ओम प्रकाश विभूति देवी रश्मि कमला देवी लक्ष्मण सिंह राकेश हेमराज पीपी सिंह हरिओम सिंह सैकड़ो की संख्या में ग्रामीणों ने भाग लिया