Thursday, April 25, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » मिट्टी के तेल से नकली डीजल बनाने का भांडा फूटा, चार पकड़े

मिट्टी के तेल से नकली डीजल बनाने का भांडा फूटा, चार पकड़े

इटावाः राहुल तिवारी। जिला प्रशासन ने पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए मिट्टी के तेल से नकली डीजल बनाने वाले गिरोह का भांडा फोड़ करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं घटनास्थल से 1800 लीटर मिट्टी का तेल तथा 300 लीटर अपमिश्रित मिट्टी का तेल बरामद हुआ। घटनास्थल से पुलिस ने नकली डीजल बनाने वाला कैमिकल भी बरामद किया है। आरोपियों के पास से लोडर भी बरामद हुआ है, जिसमें भरकर नकली डीजल को मोबाइल टावर तथा दुकानों पर सप्लाई किया जाता था ।
शनिवार सुबह एसडीएम सदर सिद्धार्थ को सूचना मिली कि फ्रेंडस कालोनी थाना क्षेत्र के विवेक विहार कालोनी में नकली डीजल बनाने का कारोबार चल रहा है। इसकी सूचना उन्होंने फ्रेंडस कालोनी थानाध्यक्ष भोलू सिंह भाटी को दी। सूचना पाकर सीओ सिटी डा. अंजनी कुमार चतुर्वेदी सहित सभी अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए। विवेक विहार कालोनी में छापे के दौरान नौ ड्रमों में भरा हुआ 1800 लीटर मिट्टी का तेल बरामद हुआ। वहीं डेढ़ ड्रमों में तीन सौ लीटर नकली डीजल भी बरामद हुआ। प्लाट से पुलिस ने नकली डीजल बनाने का कैमिकल भी बरामद कर लिया।
नकली डीजल बनाने के मामले में पुलिस ने चैबिया थाने के गांव कुशैली के रहने वाले सुमित कुमार उर्फ बबलू तथा सुखवीर सिंह सहित इकदिल थाना के नगला पूठा के रहने वाले अंकुर को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने पूछताछ में मेवाती टोला के रहने वाले शफीक का नाम बताया। पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया। एसडीएम सदर सिद्धार्थ ने बताया कि आरोपी शफीक इन तीनों युवकों को मिट्टी का तेल सप्लाई करता था। आरोपी मिट्टी के तेल में कैमिकल मिलाकर नकली डीजल बनाया करते थे और उसकी सप्लाई मोबाइल टावरों सहित दुकानों पर करते थे, जहां डीजल की फुटकर बिक्री की जाती थी।
रडार पर आए छोटे विक्रेता
इटावा। एसडीएम सदर ने बताया कि शहर में छोटे दुकानदार डीजल व पेट्रोल की खुले में बिक्री कर रहे हैं। ये दुकानदार भी प्रशासन के राडार पर हैं। नकली डीजल बनाने वाला गिरोह छोटी-छोटी दुकानों पर डीजल सप्लाई करता था। अगर कोई दुकानदार डीजल पेट्रोल बिक्री करते हुए पकड़ा गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं इस मामले में पूर्ति निरीक्षक सदर विवेक ने फ्रेंडस कालोनी थाने में दर्ज कराया है।