Monday, May 6, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » शिव महापुराण कथा का किया गया वाचन

शिव महापुराण कथा का किया गया वाचन

कानपुरः स्वप्निल तिवारी। नगर के लाजपत भवन में परम पूज्य श्री सद्गुरु नाथ जी महाराज द्वारा शिव महापुराण कथा का वाचन किया गया। यह वाचन दो दिनों तक चला। परम पूज्य संत सद्गुरु नाथ जी महाराज मानव जगत को समर्पित सिद्ध एवं प्रेरणा दाता जो विश्व के एकमात्र वॉइस रीडर हैं तथा समाज कल्याण की दिशा में निरंतर सफल प्रयास कर रहे हैं।
आपको सब अपने दर्शक के नाम से जानते हैं। काशी विश्वविद्यालय एवं महर्षि महेश योगी विश्वविद्यालय से आचार्य एवं पीएचडी की उपाधि लेने के बाद मानवता कल्याण के लिए अनगिनत सिद्धियां हासिल करने वाले कर्मकांड, पूजा पाठ, भागवत, भजन , सत्संग एवं प्रवचन आदि में निपुणता रखने वाले आचार्य का मानना है कि आप अपनी समस्याओं के स्वयं जन्मदाता हैं एवं आप ही अपने भाग्य विधाता है।

इसी गुरु मंत्र के साथ लोगों को सरलता की राह दिखाना और अपने लक्ष्य तक पहुंचाने एवं लक्ष्य निर्धारित करने में ज्योतिष समाधान देने के लिए मार्गदर्शक के रुप में सदैव तत्पर है। उन्होंने बताया कि ’ओम नमः शिवाय’ का उच्चारण करने से मनुष्य समस्त सांसारिक कष्टों से दूर सुख की अनुभूति कर सकता है। भगवान शंकर समस्त हलाहल को पीकर लोक कल्याण को रचने वाले हैं।