Friday, April 26, 2019
Breaking News
Home » 2019 » April » 04

Daily Archives: 4th April 2019

जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा 06 अप्रैल को

कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा, 2019 जिसके माध्यम से इस विद्यालय की कक्षा 6(सत्र 2019-20) में नामांकन होना है का आयोजन जिले के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर 06 अप्रैल 2019(शनिवार) को प्रातः 10.30 बजे से 01.30 बजे के बीच किया जायेगा।
उक्त जानकारी देते हुए नवोदय विद्यालय के प्राचार्य योगेन्द्र भक्त ने बताया कि चयन परीक्षा के लिए बनाये गये केन्द्र अकबरपुर विकास खण्ड क्षेत्र के अन्तर्गत अकबरपुर इण्टर कालेज, अकबरपुर व अकबरपुर बालिका इंटर कालेज अकबरपुर में आयोजित की जायेगी। इसी प्रकार अमरौधा हेतु राजकीय बालिका इण्टर कालेज पुखराया व विवेकानन्द राष्ट्रीय इण्टर कालेज पुखराया, डेरापुर में डी0एस0 इण्टर कालेज डेरापुर, झींझक में गलुआपुर इण्टर कालेज गलुआपुर, मैथा में बाघपुर इण्टर कालेज बाघपुर, मलासा में श्री कृष्ण औद्योगिक इण्टर कालेज मोहम्मदपुर, राजपुर में भारतीय विद्यापीठ इण्टर कालेज राजपुर, रसूलाबाद में आरपीएस इण्टर कालेज रसूलाबाद, संदलपुर में शिवसहाय इण्टर कालेज कौरू फरहतपुर, सरवनखेडा में क्षेत्रीय इण्टर कालेज फतेहपुर रोशनाई को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। उन्होंने बताया कि जिन अभ्यर्थियों को किन्ही कारणों से अभी तक परीक्षा का प्रवेश पत्र नही प्राप्त हो सका है वे दिनांक 6 अप्रैल 2019 को प्रातः 10 बजे तक अनिवार्य रूप से अपने विकास खण्ड से सम्बन्धित परीक्षा केन्द्र पर पधारे तथा वहां पर उपस्थित सहायक बेसिक शिक्षा अधिकारी अथवा उनके प्रतिनिधि से संपर्क कर ले सकते है।

Read More »

पीठासीन अधिकारियों एवं मतदान अधिकारी प्रथम का प्रशिक्षण 9 अप्रैल से

कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 को सकुशल एवं शांतिपूर्ण सम्पन्न कराये जाने हेतु नियुक्त किये गये पीठासीन अधिकारियों एवं मतदान अधिकारी प्रथम के अकबरपुर डिग्री कालेज अकबरपुर में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम 9 अप्रैल 2019 से 12 अप्रैल 2019 तक दो पालियों (प्रथम पाली पूर्वान्ह 10 बजे से 1 बजे तक तथा द्वितीय पाली 2 बजे से 5 बजे तक) में सामान्य जानकारी/ईवीएम (बीयू, सीयू तथा वीवीपैट) सम्बन्धी सैद्धान्तिक, व्यवहारिक एवं क्रियात्मक प्रशिक्षण प्रदान किया जायेगा।
उक्त जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार सिंह के निर्देश में मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी अधिकारी कार्मिक प्रशिक्षण जोगिन्दर सिंह ने करीब 44 मास्टर ट्रेनरों (सामान्य/ईवीएम-वीवीपैट) को निर्देशित किया है कि प्रशिक्षण स्थल पर निर्धारित कक्ष में पूर्वान्ह 9 बजे अनिवार्य रूप से उपस्थित होकर प्रशिक्षण में उपस्थित पीठासीन अधिकारियों एवं प्रथम मतदान अधिकारियों को निर्वाचन सम्बन्धी सामान्य जानकारी/ईवीएम (बी0यू0, सी0यू0 तथा वीवीपैट से सम्बन्धित प्रशिक्षण प्रदान करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्य में किसी भी प्रकार की शिथिलता एवं लापरवाही क्षम्य नही होगी।

Read More »

मीडिया प्रमाणन और अनुवीक्षण समिति की बैठक 5 को

कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। मुख्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों के तहत जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में दिनांक 5 अप्रैल 2019 को प्रातः 11 बजे कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में मीडिया प्रमाणन और अनुवीक्षण समिति की बैठक आयोजित की गयी है। उक्त जानकारी देते हुए उप जिला निर्वाचन अधिकारी पंकज वर्मा ने सभी सदस्यों को निर्देश दिये कि बैठक में समय से उपस्थित होना सुनिश्चत करें।

Read More »

दबंग लोगों से भारतीय सेना के जवान को जान का खतरा

इटावा, राहुल तिवारी। सरहद की रक्षा करने वाले भारतीय सेना के जवान अवनीश कुमार व उसके तीन 6 वर्षीय जुड़वा बच्चों को जान का खतरा है। जान का खतरा किसी सरहद के दुश्मनों से नहीं बल्कि अपने ही देश जनपद गांव के दबंग लोगों से है।
भारतीय सेना में जवान अवनीश कुमार वर्तमान में मध्य प्रदेश के ग्वालियर जनपद में तैनात है। जवान अवनीश अपने गाँव रावरेहार थाना भरथना 7 माह बाद कुछ ही दिन पूर्व अवकाश पर वापस आया था अवनीश की पत्नी पूजा देवी इटावा के थाना फ़्रेंडस कालोनी के शकुंतला नगर में किराये पर अपने तीनो जुड़वाँ पुत्रों के साथ पढ़ाई लिखाई के कराने के लिए रहती थी।

Read More »

मानिकपुर के ग्रामीणों ने किया चुनाव बहिष्कार का ऐलान

इटावा, राहुल तिवारी। इटावा जनपद के मानिकपुर में ग्रामीणों ने आज लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया है। ग्रामीणों ने कहा जब तक उनकी समस्याओं का हल नहीं हो जाता है तब तक वह अपना कीमती वोट किसी भी पार्टी को नहीं देंगे ग्रामीणों ने बताया कि हमारे मकान की जमीन नेशनल हाईवे 2 के बनने के दौरान हाईवे में चली गयी थी और कहा गया था आपको मुआवजा दिया जाएगा लेकिन अभी तक प्रशासन ने हमे कोई भी मुआवजा नहीं दिया है और हमेशा प्रशासन परेशान करता रहा है। जिसको लेकर हम सब लोग करीब 500 से ज्यादा मतदाताओं ने यह फैसला लिया है की जब तक हमारे जमीन का मुआवजा नहीं मिल जाता है। तब तक हम चुनाव का बहिष्कार करते रहेंगे और अपना वोट भी किसी को नहीं देंगे। वही जिला अपर अधिकारी ने बताया कि हम जांच कर रहे है अगर उन ग्रामीणों के जमीन का मुआवजा अभी तक नहीं मिला है तो उन्हें उनकी जमीन का मुआवजा जरूर दिया जाएगा।

Read More »

पत्थरबाजी में अपर पुलिस अधीक्षक व प्रभारी निरीक्षक पड़री घायल

मीरजापुर, संदीप कुमार। कोतवाली देहात क्षेत्रान्तर्गत ग्राम बेलहरा में फांसी से लटकती मिली बाईक मैकेनिक के शव को रखकर जाम लगाने के बाद पथराव फिर लाठीचार्ज पुलिस ने बताया की बुधवार को कोतवाली देहात क्षेत्रान्तर्गत चौकी बरकछा क्षेत्र के बेलहरा मोड़ स्थित मोटरसाइकिल रिपेयरिंग की दुकान के एक कमरे में मोटरसाइकिल मैकेनिक सत्यनरेश पुत्र जमुना प्रसाद निवासी बरकछा खुर्द थाना को0 देहात मीरजापुर के फांसी से मृत्यु होने की सूचना प्राप्त हुयी मृतक का शव पंखे से लटकता मिला था। परिजनों व ग्रामीणों द्वारा हत्या का आरोप लगाकर शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया गया। पुलिस टीम जाम छुड़ाने के लिये मौके पर पहुँची तो ग्रामीणों द्वारा पत्थरबाजी की जाने लगी। ग्रामीणों द्वारा की गयी पत्थरबाजी में अपर पुलिस अधीक्षक नगर प्रकाश स्वरूप पाण्डेय को सर में व प्रभारी निरीक्षक पड़री साजिद सिद्दीकी को हाथ में चोट लगी।

Read More »

पांच रूपये में भरपेट भोजन उपलब्ध करायेगी आनन्देश्वर सेवा समिति

कानपुर, जन सामना ब्यूरो। आनंदेश्वर सेवा समिति के तत्वावधान में स्टॉक एक्सचेन्ज सभागार में एक भव्य आयोजन किया गया। इस मौके पर संस्था के अध्यक्ष नितिन श्रीवास्तव के कर कमलो द्वारा मुख्य अतिथि श्याम सिंह पंवार (सदस्य-भारतीय प्रेस परिषद, नई दिल्ली) को प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। साथ ही विशिष्ट अतिथि श्री गोपाल तुलस्यान ( पूर्व मंडलाध्यक्ष लायन्स क्लब आफ इंडिया), डॉ अवधेश कुमार दीक्षित (पूर्व निदेशक जे के कैंसर हॉस्पिटल) को भी सम्मानित किया गया। संचालन डॉ दीप कुमार शुक्ल ने किया। इस मौके पर संस्था के अध्यक्ष नितिन श्रीवास्तव ने बताया कि संस्था के द्वारा महानगर के कई स्थानों पर मात्र 5 रूपये में भोजन उपलब्ध करवाया जायेगा।

Read More »

विधुत विभाग की लापरवाही का खामियाजा भुगत रही जनता

योगी सरकार को एसडीओ और जेई का ठेगा
प्रयागराज, वी डी पांडेय। एक तरफ सरकार जहाँ घर-घर कनेक्शन देकर अंधेरे घरों में उजाला लाने का प्रयास कर रही है वही उसके जिम्मेदार पूरी तरह से लापरवाह बने है।
सदर प्रयागराज के भगवतपुर ग्राम में कनेक्शन होने के बाद भी पोल और तार के बिना लाईट जलाने का दुस्कर कार्य लोग करने को बाध्य है। पेड़ो और बल्लियो के सहारे दूर दराज से तार खीचकर घरों में जला रहे लाइट ग्रामीणो की माने तो पेड़ो और बल्लियो से तार लाने में ढीले तार आये दिन गाड़ियों में फंसकर टूटते है जिससे कभी भी कोई बड़ा हादसा होने का डर भी बना रहता है।
भगवतपुर में मंदर पावर हाउस से विघुत सप्लाई की जाती है वहाँ के जेई और एसडीओ से ग्रामीणों के द्वारा लगातार इस बात की शिकायत की गयी लेकिन आज तक इस समस्या का कोई हल नहीं किया गया है।

Read More »