Friday, April 26, 2019
Breaking News
Home » 2018

Yearly Archives: 2018

प्रधानमंत्री कार-निकोबार में ​​​​​​​आईटीआई और आधुनिक क्रीड़ा परिसर का उद्घाटन किया

नई दिल्ली, जन सामना ब्यूरो। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज कार-निकोबार का दौरा किया। उन्‍होंने सुनामी स्‍मारक पर माल्‍यार्पण किया तथा वॉल ऑफ लॉस्‍ट सोल्‍स पर मोमबत्‍ती जलाई। उन्‍होंने जनजातीय प्रमुखों तथा द्वीप समूह के विख्‍यात खिलाडि़यों के साथ बातचीत की। एक सार्वजनिक बैठक के दौरान उन्‍होंने अरोंग में आईटीआई तथा एक आधुनिक क्रीड़ा परिसर का उद्घाटन किया। उन्‍होंने मस जट्टी के निकट तट सुरक्षा तथा कैंपबेल खाड़ी जट्टी के विस्‍तार कार्य का शिलान्‍यास भी किया।
इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने द्वीप समूह की भव्‍य प्राकृतिक सुन्‍दरता, संस्‍कृति, परम्‍परा एवं कलाओं की चर्चा की। द्वीप समूहों की पारिवारि‍क और सामूहिक परम्‍पराओं का जिक्र करते हुए उन्‍होंने कहा कि भारतीय समाज की लम्‍बे समय से यही ताकत रही है।

Read More »

संदिग्ध परिस्थितियों में फाँसी के फंदे से लटकता मिला 20 वर्षीय युवक

रसूलाबाद/कानपुर देहात, सत्येन्द्र द्विवेदी। जनपद कानपुर देहात में संदिग्ध परिस्थितियों में 20 वर्ष युवक का शव फांसी के फंदे पर झूलता लटकता मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को फांसी के फंदे से उतारकर पंचनामा करके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
कानपुर देहात के रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र निभू गांव में आज सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया जब शौच के लिए खेतों पर गए ग्रामीणों ने 20 वर्षीय युवक पुष्पेन्द्र को गांव के बाहर बबूल के पेड़ पर फांसी के फंदे से लटकता देखा ग्रामीणों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी वहीं सूचना पर पहुंचे परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो गया। वहीं मृतक की माता शियादुलारी ने बताया कि पुत्र पुष्पेंद्र क्रिकेट मैच खेलने के की बात कहकर घर से निकला था। काफी देर रात तक घर वापस न लौटने पर परिजनों ने युवक की काफी तलाश की लेकिन कोई पता नहीं चला वही सुबह शौच के लिए गए। ग्रामीणों ने जब युवक को बबूल के पेड़ पर फांसी के फंदे से लटकता देखा तो घटना की जानकारी परिजनों को दी वहीं फांसी लगाने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे रसूलाबाद कोतवाली प्रभारी एसके सिंह ने शव को फांसी के फंदे से नीचे उतार कर पंचनामा कराकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। और घटना की छानबीन करने में जुटे हुए है।

Read More »

श्री शोभन सरकार के गौरी धाम में शुरू हुआ सप्त दिवसीय रामलीला

शिवली/कानपुर देहात, जितेन्द्र कुमार। श्री शोभन सरकार के गौरी धाम में शुरू हुई सप्त दिवसीय रामलीला। प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी गौरी कुंड आश्रम में रामलीला का आयोजन किया गया जिसमें विद्वान कलाकारों द्वारा लीला का मंचन किया जाता है जिसको देखने के लिए दूर दराज से लोगों का जमावड़ा लगा रहता है। गोपालानंद ने भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की आरती की। आज की लीला में सती मोक्ष, शंकर विवाह, कार्तिकेय जन्म की लीला का मंचन हुआ। इस मौके पर गोपाल त्रिपाठी, सतीश शुक्ला, बउवा मिश्रा, राकेश, पिंकू वक़्त की आवाज़ से हरी पाण्डेय। व्यास पीठ में लाल जी, रिशु, लक्ष्मीनारायण, कपिल आदि मौजूद रहे।

Read More »

मैथा तहसील परिसर में बने शौचालय ही खोल रहा स्वच्छता अभियान की पोल

शौचालय की गंदगी से अधिवक्ताओं में रोष, आलाधिकारियों से कैसे हुई इतनी बड़ी चूक
शिवली/कानपुर देहात, जितेन्द्र कुमार। केन्द्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा चलाये जा रहे स्व्च्छता अभियान को जहां एक ओर केंद्र सरकार व राज्य सरकार करोङो रुपये खर्च कर दिन रात एक कर अभियान चला रही है वही जिले के आलाधिकारी खाना पूर्ति करते नजर आ रहे है। एक कहावत की बात कहे तो दिया तले अंधेरा की बात साबित होते देखी जा रही है। जी हाँ कानपुर देहात जिले के नवनिर्वाचित मैथा तहसील परिसर में बने शौचालय ने मैथा तहसील प्रांगण में स्वच्छता अभियान की पोल खोल कर रख दी है। वही आला अधिकारी ओडीएफ घोषित कराने में अपने आपको एक से बढ़ कर एक हिस्से में दावेदारी कर रहे है। वही मैथा तहसील में बने शौचालय की गंदगी बयां कर रही है कि दिया तले अंधेरा है। तहसील परिसर में आये दिन हजारों लोगों का आना जाना लगा रहता है वही बीते दिनों जिला तहसील दिवस का आयोजन भी हुआ जिसमें कमिश्नर, आईजी सहित जिलाधिकारी राकेश सिंह स्वयं तहसील परिसर में मौजूद रहे लेकिन किसी अधिकारी या कर्मचारी की नजरे शौचालय की ओर इनायत न हुई और तो ओर महीनों से तहसील परिसर में बने शौचालय ने स्वच्छता अभियान पर एक दाग लगा दिया है।

Read More »

जनता के सहयोग से ही अपराधों पर लगेगी नकेल-एसपी

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। कोतवाली सदर में पुलिस जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें व्यापारियों से क्राइम कन्ट्रोल के सुझाव मांगे गये। डीएम डा. रमाशंकर मौर्य, एसपी जयप्रकाश, एएसपी सिद्धार्थ वर्मा ने कोतवाली के सामने परिवार परामर्श केन्द्र का शिलान्यास भी किया।
नगर कोतवाली परिसर में पुलिस जनता संवाद का आयोजन किया गया। जिसमें जनता की पुलिस अपेक्षा एवं समस्यायें जैसे जाम, अतिक्रमण एवं घुमन्तू पशु आदि पर विस्तार से चर्चा हुई।
इस अवसर पर एसपी जयप्रकाश ने लोगों से कहा कि वह पुलिस को अपना हितैषी समझें। जनता के सहयोग से ही अपराध रूक सकता है। इसलिये पुलिस का सहयोग करें। पुलिस अपराधियों पर जनता के सहयोग से ही नकेल लगायेगी। यहां पर मौजूद लोगों से समस्याओं का निस्तारण हेतु सुझाव लिये गये हैं। जनता द्वारा दिये गये सुझावों को लागू करने तथा समस्याओं का निस्तारण किये जाने का आश्वासन दिया गया। उन्होंने कहा कि इसमें विभिन्न मामलों का आपसी सुलह समझौते से निपटारा किया जाया करेगा।

Read More »

भाजपा नेता ने रैन बसेरा को भेंट किये कम्बल

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। विश्व हिन्दू परिषद द्वारा सेवा कार्य के अन्तर्गत रैन बसेरा पुरानी कलैक्टेªट में आज पूर्व पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि एवं अनुसूचित मोर्चा ब्रज प्रदेश उपाध्यक्ष बासुदेव माहौर द्वारा रैन बसेरा हेतु कम्बल और चादर भेंट किये गये। रैन बसेरा में पदाधिकारियों द्वारा बासुदेव माहौर का भव्य स्वागत किया और इस पावन कार्य हेतु आभार प्रकट किया।
भाजपा नेता बासुदेव माहौर ने कहा कि मैं विश्व हिन्दू परिषद द्वारा किये जा रहे समाजसेवा व राष्ट्र सेवा के लिए सभी पदाधिकारियों को धन्यवाद देता हूं। और मैं स्वयं इस कार्य में उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर समाजसेवा में समर्पित रहूंगा। मुकेश कुमार जिलाध्यक्ष ने कहा कि विहिप का प्रत्येक पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता पहले सेवक और राष्ट्र भक्त है और नर सेवा नारायण सेवा ही हमारा ध्येय है, धर्म की रक्षा ही हमारा लक्ष्य है।

Read More »

पथराव फायरिंग में दूसरे पक्ष की रिपोर्टः 2 गिरफ्तार

सिकन्द्राराऊ/हाथरस, जन सामना ब्यूरो। कोतवाली क्षेत्र के जरीनपुर भुर्रका में कल दो पक्षों में हुए विवाद के बाद फायरिंग व पथराव के मामले में आज दूसरे पक्ष ने भी अपनी रिपोर्ट दर्ज करा दी है जबकि पुलिस ने एक पक्ष के नामजद दो लोगों पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है।
उक्त विवाद में आज दूसरे पक्ष से दामोदर पुत्र रूस्तम सिंह निवासी गांव जरीनपुर भुर्रका ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए कहा है कि वह कल अपनी दुकान पर बैठा था तभी नामजद लोग आये और गाली गलौज करने लगे जिसकी मना करने पर उक्त लोगों ने लाठी डण्डों से हमला बोल दिया और जान से मारने की नीयत से फायरिंग भी कर दी जिससे वह व उसका पुत्र देवेन्द्र के छर्रे लगने से घायल हो गये और नामजद लोगों ने उसकी दुकान में आग लगा दी जिससे उसकी दुकान में रखा करीब तीन लाख रूपये का सामान व बीस हजार रूपये की नगदी जल गई। रिपोर्ट में राजेश व लालू पुत्रगण हाकिम सिंह, कल्लू पुत्र राजेश व मानपाल पुत्र गुलाब सिंह को नामजद किया गया है।
वहीं इस मामले में कल राजेन्द्र पुत्र हाकिम सिंह द्वारा दर्ज करायी रिपोर्ट में नामजद दामोदर पुत्र रूस्तम सिंह व इसके पुत्र देवेन्द्र को गिरफ्तार किया है।

Read More »

नशा व सट्टे का माफिया गिरफ्तार

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। कोतवाली पुलिस ने सट्टा कारोबार व नशा के अवैध कारोबार में लिप्त एक शातिर को गिरफ्तार किया है और उसके कब्जे से एक किलो ग्राम नशीला पाउडर बरामद किया गया है। पकडे गये आरोपी पर करीब दो दर्जन मुकद्दमे दर्ज हैं।
कोतवाली सिटी प्रभारी जेएस पवार ने बताया कि बीती रात्रि को पुलिस टीम ने हरिओम पुत्र कंचनलाल निवासी सैज मंदिर के पास कस्बा मैण्डू को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक किलो ग्राम नशीला पाउडर बरामद किया है। कोतवाली प्रभारी का कहना है कि उक्त आरोपी नशा कारोबार के साथ बडा सट्टा माफिया है जिसके ऊपर करीब दो दर्जन मुकद्दमे दर्ज हैं और उक्त आरोपी सट्टा माफिया चतुरा के जेल में होने पर वह हाथरस में इस अवैध कार्य को फैलाने की तैयारी कर रहा था और छिपकर रह रहा था। गिरफ्तार करने वाली टीम में कोतवाली प्रभारी के अलावा एसआई जगवीर सिंह, रामपाल सिंह, सिपाही संदीप कुमार, विपिन कुमार व धर्मेन्द्र कुमार शामिल थे।

Read More »

भगवान परशुराम शोभायात्रा के अतुल शर्मा चुने अध्यक्ष

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। ब्राह्मण महासभा की एक बैठक आज चावड गेट स्थित नई धर्मशाला पर पूर्व अध्यक्ष उदयवीर शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित की गई जिसमें भगवान परशुराम शोभायात्रा के प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी भव्यता से निकालने के लिए चुनाव अध्यक्ष के लिए कराया गया।
बैठक का शुभारम्भ भगवान परशुराम के छविचित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलित कर किया गया तथा बैठक में पूर्व अध्यक्ष किशनलाल शर्मा ने कहा कि इस बार भगवान परशुराम शोभायात्रा 2019 के अध्यक्ष का चुनाव चावड गेट क्षेत्र से होना है जो कि भव्यता से परशुराम शोभायात्रा को निकाल सके और उन्होंने अध्यक्ष पद के लिए युवा विप्र अतुल शर्मा चौपईया वालों का नाम प्रस्तावित किया और अतुल शर्मा के नाम पर किशनलाल शर्मा ट्रांसपोर्ट वाले, विष्णु गौतम, पप्पन पहलवान, संजीव पंडित, डा. विकास कौशिक, पूर्व अध्यक्ष प्रवीन कौशिक, पूर्व संयोजक ब्रजेश वशिष्ठ, पूर्व अध्यक्ष मुकेश दीक्षित भट्टा वाले, श्याम पंडित, कलुआ गुरू ने समर्थन किया और अतुल शर्मा को सर्वसम्मति से शोभायात्रा अध्यक्ष चुना गया।

Read More »

मेरी लड़ाई पैसे व रसूख वालों से मैं हार नहीं मानूंगी-सुनीता

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। सांसद प्रतिनिधि रहे मुकेश पौरूष की मौत प्रकरण में उनकी पत्नी ने आज फिर से प्रेसवार्ता कर सांसद व चिकित्सक द्वारा दिये गये बयानों पर हैरत जताते हुए उनके बयानों को बौखलाहट व बे सिर पैर के बताये हैं और उन्होंने कहा है कि मैं पैसे के लिए नहीं न्याय के लिए लड रही हूं।
अलीगढ रोड स्थित रावत नगर कालौनी में आज फिर से अपने आवास पर आयोजित प्रेसवार्ता में सांसद प्रतिनिधि रहे स्व. मुकेश पौरूष की पत्नी श्रीमती सुनीता पौरूष ने आरोप लगाते हुए कहा कि 25 दिसम्बर को मैंने प्रेसवार्ता की थी जिसमें मैंने अपने पति की साजिशन हत्या के तहत कुछ तथ्य उजागर किये थे और उक्त सम्बंध में भाजपा सांसद व चिकित्सक के बयान पढे। उनका आरोप है कि सांसद का बयान पढने के बाद मुझे बिल्कुल भी हैरत नहीं हुई क्योंकि मेरे पति के मामले में तो उनके पास कुछ कहने को है ही नहीं इसलिए बौखलाहट में इस तरह के अनर्गल बयान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेरे पति को अपना प्रतिनिधि बनाया तो इसमें उन्होंने मेरे पति पर कोई एहसान नहीं किया था और अपने स्वार्थ के लिए प्रतिनिधि बनाया था। वह स्वयं तो दिल्ली में पडे रहते थे और मेरे पति 24 घण्टे तन, मन से इनकी सेवा में लगे रहते थे और मेरे पति इन्हीं के लिए काम करते हुए एक तरीके से शहीद हो गये।

Read More »