Friday, April 26, 2019
Breaking News
Home » 2018 » October » 21

Daily Archives: 21st October 2018

कार्य से अनुपस्थित कार्मिकों के बारे में ‘‘कार्य नहीं तो वेतन नहीं’’ के अनुसार कार्यवाही होगी

मण्डलायुक्तों एवं जिलाधिकारियों को कर्मचारी संगठनों के साथ से संवाद स्थापित कर नई पेंशन प्रणाली के सम्बन्ध में आयोजित भ्रान्तियां दूर करने के मुख्य सचिव के निर्देश
नई पेंशन योजना के अन्तर्गत कैम्प लगाकर कर्मचारियों का PRAN (परमानेन्ट रिटायरमेन्ट अकाउन्ट नम्बर) पंजीकरण कराया जाए: डाॅ0 अनूप चन्द्र पाण्डेय
वीडियोकान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से मण्डलायुक्तों एवं जिलाधिकारियों को मुख्य सचिव ने दिये आवश्यक दिशा-निर्देश
लखनऊ, जन सामना ब्यूरो। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव डाॅ0 अनूप चन्द्र पाण्डेय ने प्रदेश के समस्त मण्डलायुक्तों एवं जिलाधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वे कर्मचारी संगठनों से संवाद स्थापित कर नई पेंशन प्रणाली के सम्बन्ध में आयोजित भ्रान्तियां दूर करें। उन्होंने कहा कि संगठनों के पदाधिकारियों को इस बात की जानकारी दी जाये कि नई पेंशन स्कीम के अन्तर्गत उनके हित पूर्णतः सुरक्षित रहेंगे। उन्होंने कहा कि संवाद से ही नई पेंशन स्कीम के सम्बन्ध में कर्मचारियों को स्थिति स्पष्ट करने में सहायता मिलेगी।

Read More »

सुशील पचौरी का किया जोशीला स्वागत

हाथरस/सासनी, जन सामना ब्यूरो। जिला प्रभु कलया अधिकारी जीव जंतु बोर्ड द्वारा गौसेवा विभाग ब्रज प्रदेश के प्रशासनिक अधिकारी सुशील पचौरी कोनामित किए जाने पर उनका जोशीला स्वागत किया गया। इतवार को सासनी-विजयगढ मार्ग स्थित श्री राधेश्याम स्वर्णकार शिशु मंदिर में हुए स्वागत समरोह के दौरान आरएसएस के नगर कार्रवाहक विपिन कुमार ने गोसेवा प्रकल्प के बारे में बताया कि गौसेवा का कार्र अत्यंत ही पुनीत कार्र है। हमें प्रतिदिन गाय सेवा करनी चाहिए। वहीं सुशील पचैरी ने कहा कि सरकार द्वारा प्रत्येक ग्राम सभा एवं नगर में गौसवा के लिए निधि की व्यवस्था है। जिसे अधिाकरी अपने अन्य कार्यों में उपयोग कर गौमुख से उसका निवाला छीनने का कार्र कर रहे है। इस भ्रष्टाचार को रोकना होगा। इस दौरान दिलीप कुमार, चंदशेखर, तनुज, अनिल, शिवाजी, अविलव, कपिल, लव कुमार, कांता प्रसाद, योगेश, अनिल, ध्रुव, राजकुमार शर्मा, अर्चित गौतम, रूपेश उपाध्याय, आदि गौसेवक मौजूद थे। कार्रक्रम की अध्यक्षता आर एसएस संघ के खंड कार्रवाहक प्रवीण कुमार ने की तथा संचालन विभागीय गोसवा जिला प्रमुख आलोक ने किया।

Read More »

मंगल और सौदान भेजे गये जेल

हाथरस/सासनी, जन सामना ब्यूरो। गांव रामनगर में मिली दो युवकों की लाश के बाद उनकी पहचान चंद्रपाल उर्फ करूआ पुत्र झाले सिंह तथा करन सिंह पुत्र चंद्रपाल के रूप में की गई। घटना के बाद मृतकों को परिजनों ने गांव के ही दो लोगों पर संदेह जताते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने छानबीन गांव के ही दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। इतवार को घटना के बारे में जानकारी देते हुए एसआई रामदास पचैरी ने बताया कि मंगल सिंह पुत्र चरन सिंह, के नलकूप के निकट ही दो युवकों की लाश मिली थी। जिसमें सौदान सिंह पुत्र लीलाधर ने नलकूप के निकट ही फसल बो रखी थी। इस फसल में जंगली जानवर न आएं इसके लिए उसने लोेहे का तार लगाकर करंट छोड दिया। था। किसी कार्र हेतु चंद्रपाल और करन सिंह उस खेत में होकर निकल रहे थे। तभी वह करंट की चपेट में आ गये। यह जानकारी जब सौदान सिंह को हुई तो उसने फौरन तारों को अलग कर मंगल सिंह के बाजार के खेत में डाल दिया और लाशों को ऐसा कर दिया कि किसी ने उनकी हत्या कर दी हो। पुलिस ने जब मंगल सिंह और सौदान सिंह से पूछताछ की तो उन्होंने सब कहानी उगल दी। पुलिस ने दोनों को गैर इरादतन हत्या के अरोप में जेल भेजा है।

Read More »

मृत गाय का किया अंतिम संस्कार

हाथरस/सासनी, जन सामना ब्यूरो। गांव जिरौली में काफी दिनों से बीमार चल रही गाय ने इतवार की सुबह दम तोड दिया। जिसका समाजसेवियों ग्रामीणों के सहयोग से अंतिम संस्कार किया। बता दें कि गांव जिरौली में एक आवारा गाय पैर में मोच आ गई थी। जिसके कारण वह काफी परेशान थी। ग्रामीणों ने उसका काफी इलाज कराया मगर गाय ठीक नहीं हो सकी। गाय की हालत बिगडती चली गई। ग्रामीणों ने सरकारी चिकित्सक से लेकर प्राईवेट चिकित्सकों से भी गाय का काफी उपचार कराया मगर इतवार की सुबह गाय ने दम तोड दिया। इसकी जानकारी जब लोगो ंको हुई तो मुकेश चैधरी, कैलाश शर्मा, गिरीश कुमार, पप्पू, तरूण चैधरी उदयवीर सिंह, चिंटू, मनोज, गोविंद, गुड्डू, जगदीश, इंद्रपाल महेश आदि लोगों ने मिलकर गाय का अंतिम संस्कार कर दिया।

Read More »

नगर पंचायत पर बांटे राशनकार्ड

हाथरस/सासनी, जन सामना ब्यूरो। नगर पंचायत सासनी पर एसडीएम नितीश कुमार की अध्यक्षता में राशनकार्ड वितरण का कार्र किया गया। जिसमें चेयरमैन लालता प्रसाद माहौर सहित तमाम अधिकारी मौजूद रहे। इतवार को राशन कार्ड वितरित करते वक्त एसडीएम ने बताया कि इस राशनकार्ड पर उपभोक्ताओं को भारी सुविधाऐं मुहैया कराई गई हैं राशन कार्ड पर एक यूनिट पर कितना राशन मिलेगा, तथा उसका कितना मूल्य होगा। यह सभी बातें अंकित है। उन्होंने करीब 1000 लोगों को राशनकार्ड वितरित किए। इस दौरान लालजी पाल, जगदीश प्रसाद, वेदपाल कनाडिया, संतोष सिंह, ओमप्रकाश, मनीष कुमार, राकेश कुमार, विपिन कुमार, श्रीमती सुमनदेवी, विनोद कुमार, यासमीन अतुल जैन, दिनेश कुमार, मुकेश कुमार, राखी चौधरी, अनीता, रितू दुवी, अजय कुमार, प्रदीप कुमार, आदि सभासद मौजूद थे।

Read More »

बिजली न मिलने से हुई परेशानी

हाथरस/सासनी, जन सामना ब्यूरो। आगरा अलीगढ राजमार्ग स्थित न्यू बिजलीघर परिसर में लगी बीसीडी मशीनों को बदले जाने के कारण लोगों को ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में बिजली नहीं मिल सकी। जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। बता दें कि एसडीओ नागेन्द्र सिंह ने पूर्व में ही एक दिन पहले लोगों को समाचार पत्रों को माध्यम से बता दिया था कि 21 अक्टूबर दिन इतवार को शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली बाधित रहेगी। मशीनों को बदले जाने के के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पडा। हालांकि गर्मी का मौसम नहीं है। फिर भी रोजमर्रा की जिंदगी में उपयोग करने के लिए बिजली नहीं मिली। रात नौ बजे के बाद ही बिजली सुचारू की गई। मशीनों को बदलने का काम ठेकेदार कुशल शर्मा के नेतृत्व में उनकी टीम द्वारा किया गया। इस दौरान अधिशासी अभियंता राजकुमार एसडीओ नागेन्द्र सिंह, अवर अभियंता हरीसिंह, ब्रजेश कुमार, आदि मौजूद रहे।

Read More »

दिसवार को मिला हाथरस अविनाश को सिकंद्राराऊ

हाथरस/सासनी, जन सामना ब्यूरो। भारतीय जनता पार्टी पदाधिकारियों की श्रेणी में पार्टी के वरिष्ठ नेता राजपाल सिंह दिसवार एडवोकेट को हाथरस विधानसभा का संयोजक व अविनाश तिवारी एडवोकेट को विधानसभा सिकंदराराऊ का प्रभारी बनाये जाने पर भापजाईयों में खुशी की लहर दौड गई। कार्रकर्ताओं ने श्री दिसवार और श्री तिवारी को पुष्पहार पहनाकर जोशीला स्वागत किया। इतवार को सासनी-विजयगढ मार्ग स्थित श्रीराधेश्याम स्वर्णकार शिशु मंदिर में हुए स्वागत समरोह के दौरान राजपाल दिसवार और अविनाश तिवारी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ही जनता के हितों को ध्यान में रखकर काम करने वाली पार्टी हैं इसके मुखिया की कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है। आगामी मिशन 2019 को फतह करने में कार्रकर्ताओं को पूरा जोर लगाने की आवश्यकता हैं क्यों कि यदि भ्रष्टाचार मिटाना हैं तो भाजपा का ही परचम लहराना होगा। तभी सब लोग भयमुक्त और भ्रष्टाचार मुक्त जीवन जी सकेंगे। इस दौरान पूर्व सांसद प्रतिनिधि हरीशंकर वार्ष्णेय, सतेन्द्र सिंह, राजकुमार शर्मा, भूपेन्द्र शर्मा, गौरव, रविन्द्र आदि दर्जनों भाजपा कार्रकर्ता और पदाधिकारी मौजूद थे।

Read More »

अमृतसर हादसे में मृतकों के लिए किया हवन

हाथरस/सासनी, जन सामना ब्यूरो। दशहरा वाले दिन अमृतसर में हुए हादसे के शिकार लोगों की मृत आत्माओं को शांति और घायलो को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु मोहल्ला छिपैटी में विद्यापीठ इंटर कालेज के निकट हवन यज्ञ कर भगवान सत्य नारायण की कथा का आयोजन किया गया।  इतवार को हवन यज्ञ के बाद श्री सत्यनारायण भगवान की कथा के दौरान आचार्य – ने हवन यज्ञ कर दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। वहीं भगवान सत्यनारायण की कथा के माध्यम से बताया कि मनुष्य संसार में आता है और जाता हैं। यही रीति है। मगर फिर भी माया जाल में फंसे होने के कारण वह विलाप करता है। जो भी पाया यहीं से पाया, और शरीर छोडा तो वह भी यहीं छोड दिया। इसलिए उन आत्माओं के लिए विलाप न कर उनकी शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना आवश्यक है। इस दौरान मनोज वार्ष्णेय, रिषी वार्ष्णेय, टिंकू वार्ष्णेय, डब्बू वार्ष्णेय, सुनील शर्मा, आविद हुसैन, रिषी शर्मा, वीरेन्द्र जैन नारद, प्रशांत दीक्षित, आदि मौजूद थे।

Read More »

तीन लोगों को पुलिस ने भेजा जेल एसएसपी ने मीडिया के समक्ष किया खुलासा

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। हाशिम फिरोजाबादी के साथ मारपीट व ज्वलनशील पदार्थ डालने के आरोप में तीन लोगो को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्यवाही गयी थी।
उक्त घटना की जानकारी देते हुए एसएसपी सचिन्द्र पटेल ने बताया कि विगत दिन हाशिम फिरोजाबाद हस्य कवि पुत्र शरीफ निवासी राही नगर थाना रसूलपुर 19 अक्टूबर 2018 की रात्रि में नाले की पुलिया के समीप खडा था। उसी दौरान सैफ, मुसैफ सनी पुत्रगण बकार सकलैन पुत्र जहीर उर्फ चमन, अच्छे दाढ़ी वाला से किसी बात को लेकर कहासुनी के साथ मारपीट हो गयी। उसी दौरान सैफ ने ज्वलनशील पदार्थ फैक कर हाशिम को घायल कर दिया। घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुची पुलिस ने झुलसे हाशिम को उपचार के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुची। जहां उसका डाक्टरी परीक्षण करसया। पुलिस ने डाक्टरी परीक्षण के आधार पर धारा 326 ए को बढ़ाते हुए धारा 147. 324.323.504. आदि में अभियोग दर्ज करते हुए सैफ मुसैफ सनी को विगत रात्रि में नगला बरी चौराहा से गिरफ्तार करने के बाद आज जेल भेजने की कार्यवाही की है। अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाली टीम में थाना प्रभारी निरीक्षक रसूलपुर वीरेन्द्र कुमार सिंह, उ0नि0 ओमेन्द्र सिंह का0 विजेन्द्र सिंह कांस्टेबल गीतमसिंह आदि थे। वार्ता के दौरान एसपी सिटी राजेश कुमार सिंह क्षेत्राधिकारी नगर डा. अरूण कुमार भी मौजूद रहे।

Read More »

अलग-अलग मारपीट की घटनाओं में आधा दर्जन लोग घायल

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। अलग-अलग स्थानों पर हुइ्र मारपीट की घटना में कई लोग घायल हो गये। घायलों ने मारपीट करने वालों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने घायलो का जिला अस्पताल में डाक्टरी परीक्षण भी कराया।
थाना खैरगढ़ क्षेत्र के गांव लडऔं निवासी 23 वर्षीय अनिल कुमार पुत्र सोवरन सिंह को पडोसी में हो रहे विवाद में हस्तक्षेप करना महगा पड गया। मारपीट करने आये लोगो ने अनिल को ही मारपीट कर घायल कर दिया। विगत रात्रि में गांव के मनोज कुमार पुत्र जगदीश को त्रिलोकी के परिजन उधारी के पैसो को लेकर मारपीट कर रहे थे। उसी दौरान अनिल ने बीच में आकर मनोज को बचाने का प्रयास किया। उसी दौरान बचाव करने आये युवक को मारपीट करने वालों ने घायल कर मौके से भाग निकले। मारपीट में घायल अनिल के परिजनों ने मारपीट करने वालों के खिलाफ थाने में तहरीर दी।

Read More »